Advertisment

Heavy Rain Alert : राजस्थान में होने वाली है भारी बारिश, जयपुर समेत 6 जिलों के लिए अलर्ट जारी

Rajasthan Heavy Rain Alert : मौसम विभाग ने जयपुर सहित 6 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है. इन क्षेत्रों में मेघगर्जन के साथ मध्यम वर्षा और जलभराव की संभावना है. सुरक्षित स्थानों पर शरण लेने की सलाह दी गई है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
rajasthan Weather Alert today

rajasthan Weather Alert

Rajasthan Weather Update Today: मौसम विभाग ने राजस्थान के जयपुर समेत 6 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. जयपुर मौसम केंद्र द्वारा शाम 5:30 बजे जारी किए गए इस अलर्ट के अनुसार, जयपुर, दौसा, अलवर, टोंक, अजमेर, बूंदी और करौली जिलों में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई गई है. इसके अलावा, इन इलाकों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की आशंका भी व्यक्त की गई है.

Advertisment

जल भराव और यातायात बाधित होने की संभावना

आपको बता दें कि विभाग ने निचले इलाकों में जल भराव की स्थिति उत्पन्न होने की संभावना जताई है. बारिश के दौरान नदी-नालों में अचानक पानी बढ़ सकता है, जिससे सड़कों और अंडरपासों में जलभराव हो सकता है और यातायात प्रभावित हो सकता है. ऐसे में आम जनता को सावधानी बरतने और सुरक्षित स्थानों पर शरण लेने की सलाह दी गई है.

weather report today

यह भी पढ़ें : रांची समेत इन जिलों में फिर होगी झमाझम बारिश, 25 अगस्त के बाद उमस से हो सकते हैं परेशान

सावधानी और सतर्कता बरतने की अपील

इसको लेकर मौसम विभाग ने लोगों से अपील की है कि मेघगर्जन के समय पेड़ों के नीचे शरण लेने से बचें. इसके साथ ही, जलभराव वाले क्षेत्रों में जाने से परहेज करें. वाहन चालकों को बरसाती नालों, रपट और मौसमी नदियों के पुल पर सावधानीपूर्वक वाहन चलाने की हिदायत दी गई है. बारिश के दौरान जब तक मौसम सामान्य नहीं हो जाता, तब तक यात्रा से बचने की सलाह दी गई है.

शेखावाटी समेत दो दर्जन जिलों में येलो अलर्ट

वहीं जयपुर समेत 6 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा, राज्य के करीब दो दर्जन जिलों में बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. इनमें नागौर, झालावाड़, भरतपुर, पाली, सवाई माधोपुर, बारां, झुंझुनू, चूरू, सीकर, भीलवाड़ा, जोधपुर, धौलपुर, कोटा, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर, प्रतापगढ़, डूंगरपुर और बांसवाड़ा जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई गई है.

राजधानी जयपुर में दोपहर से जारी है बारिश का दौर

Advertisment

इसके साथ ही आपको बता दें कि राजधानी जयपुर में बुधवार दोपहर 2 बजे के बाद से ही अच्छी बारिश का दौर जारी है. शहर के अजमेर रोड, सी-स्कीम, मानसरोवर, जवाहरलाल नेहरू मार्ग और आस-पास के इलाकों में तेज बारिश के चलते जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई है.

IMD Alert For Rain Rajasthan Weather News Weather News imd alert Rajasthan weather update Rajasthan News Updates hindi news Rajasthan news today Rajasthan weather today Rajasthan Weather Rajasthan Weather Alert Today Rajasthan Weather Updates Rajasthan News hindi rajasthan weather news today Rajasthan Weather New Rajasthan News
Advertisment