Advertisment

Jaipur: कांग्रेस विधायक पर रफीक खान पर जानलेवा हमला, गाड़ी में बैठने के दौरान हुआ अटैक

Jaipur News: राजस्थान के जयपुर में कांग्रेस विधायक रफीक खान पर जानलेवा हमला हुआ है. बताया जा रहा है कि जब वह अपने घर से निकल रहे थे, उसी वक्त गाड़ी में बैठने के दौरान उनपर अटैक हो गया.

author-image
Yashodhan.Sharma
New Update
Rafiq khan

राजस्थान के जयपुर में कांग्रेस विधायक रफीक खान पर हमला हुआ है. यह घटना उनके ही आवास के सामने घटी है. उन्होंने बताया कि उनके ऊपर उस वक्त अटैक हुआ जब वह अपनी गाड़ी में बैठने जा रहे थे. विधायक ने फौरन अपने साथ हुई इस घटना के बारे में फोन पर पुलिस को जानकारी दी, जिसके बाद आरोपी को भी हिरासत में ले लिया गया है. आरोपी की पहचान विकास जाखड़ के रूप में की गई है.

Advertisment

जानकारी के मुताबिक रफीक खान बनी पार्क में रहते हैं. यहां गुरुवार सुबह जब रफीक खान इधर से निकलने लगे तो गाड़ी खड़ी करने को लेकर उनकी एक कपल से कहासुनी हो गई. इस दौरान एक महिला और उसके पति से विवाद इतना बढ़ गया कि महिला के पति ने विधायक रफीक खान को थप्पड़ जड़ दिया. 

खुद रफीक खान ने सुनाई आप बीती

विधायक रफीक खान ने अपनी आप बीती सुनाते हुए बताया कि वह विधानसभा के लिए निकल ही रहे थे कि एक शख्स उनकी तरफ आया और उसने उनका गला दबाने की कोशिश की. उन्होंने कहा कि किसी तरह उन्होंने(विधायक) उससे खुद को बचाया. घटना के बाद विधायक रफीक खान ने पुलिस को भी सूचित किया, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. 

वहीं इस पूरे मामले में डीसीपी जयपुर पूर्व अमित कुमार ने बताया कि कांग्रेस विधायक के निवास आदर्श नगर से बाहर हाथापाई का मामला संज्ञान में आया है. इस केस में एक विकास नाम के शख्स को हिरासत में लिया गया है और पूछताछ भी की जा रही है.

कौन हैं रफीक खान

बता दें कि कांग्रेस विधायक रफीक खान 57 साल के हैं और झुंझुनूं जिले से उनके ताल्लुकात हैं. वह एक बड़े कारोबारी भी हैं और 2018 में पहली बार विधायक के रूप में जिम्मेदारी संभाली थी. उन्होंने बीजेपी के अशोक परनामी को शिकस्त दी थी. इस बार वोटों के ध्रुवीकरण की वजह से बीजेपी के रवि नैय्यर को खान ने विधानसभा चुनाव में हराया था.

Jaipur rajasthan
Advertisment
Advertisment