Advertisment

लग्जरी लाइफ स्टाइल की चाहत ने बनाया लुटेरा, नाबालिग बेटे ने रची 75 लाख की लूट की साजिश

ट्रॉली बैग लेकर आराम से जा रहे इस युवक ने ऐसा कारनामा किया है जिससे हर कोई हैरान है. ट्राली बैग में 75 लाख रुपये हैं जो उसने अपनी बुआ के घर से कथित तौर पर लूटे हैं. लूट की इस वारदात उसके मामा का नाबालिग बेटा भी शामिल था.

author-image
Ritu Sharma
New Update
rajasthan police

jaipur police( Photo Credit : फाइल फोटो)

ऑनलाइन गेमिंग का नशा बदस्तूर बढ़ता जा रहा है. लग्जरी लाइफ स्टाइल की चाहत में छोटे-छोटे बच्चे भी इसके शिकार बनते जा रहे हैं. उन्हें पता नहीं होता कि उनकी ये गलती उन्हें सलाखों तक पहुंचा सकती है. नन्हीं उम्र में बच्चे लग्जरी लाइफ की चाहत रखने लगे हैं और ऑनलाइन गेम के जरिए ये बच्चे बड़े-बड़े कारनामे करते दिख रहे हैं. जयपुर में लूट की एक ऐसी वारदात हुए जिसने पुलिस और पीड़ित परिवार दोनों को हैरान कर दिया. दावा 75 लाख की लूट का था मगर जब सच सामने आया तो सभी चौंक गए. लूट का कनेक्शन लग्जरी लाइफ और ऑनलाइन गेमिंग से कैसे जुड़ा है. आइए जानते हैं पूरा माजरा. 

Advertisment

मामला जयपुर के गोपालबाड़ी में गोपाल टावर अपार्टमेंट का है. जहां चौथे फ्लोर पर फ्लैट नंबर 403 में शराब कारोबारी का परिवार रहता है. शाम को करीब साढ़े 5 बजे व्यापारी के नाबालिग बेटे ने घर में लूट का दावा किया. बेटे पुलिस कंट्रोल रूम को बताया कि तीन लुटेरे आए और गोली मारने की धमकी देकर घर से 75 लाख रुपये लूट कर ले गए.  शिकायत मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची घर में छानबीन की. शिकायत करने वाले नाबालिग और परिजनों से बात की तो मामला संदिग्ध नज़र आया. इसके बाद सीसीटीवी फुटेज चेक की गई. तब सारी पोल खुल गई. 

लूट की पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद

सीसीटीवी में ट्राली बैग के साथ जाता युवक नाबालिग के मामा का लड़का है. दोनों ने ही फर्जी लूट की पूरी साजिश रची. पूछताछ के बाद आरोपी नाबालिग ने बताया कि ऑनलाइन गेमिंग और लग्जरी लाइफ जीने के मकसद से उसने मामा के बेटे के साथ मिलकर अपने ही घर में लूट की साजिश रची थी.घर से 75 लाख रुपये निकाले जिसमें से 5 लाख रूपये निर्माण नगर के एक फ्लैट में रख दिए. इन 5 लाख रुपयों से कुछ समय बाद हिमाचल- गोवा-मुंबई घूमने  का प्लान था. जबकि 70 लाख रुपये किसी दूसरे रिश्तेदार के घर रखे जो साजिश से अनजान था. 

पुलिस ने 6 घंटे के भीतर कर दिया फर्जी लूट का खुलासा

जानकारी मिलने पर रिश्तेदार को फोन किया गया तो वो फौरन रुपये लेकर पहुंच गए. फर्जी लूट का खुलासा महज 6 घंटे के अंदर हो गया लेकिन सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि मामले में नाबालिग शामिल था. नाबालिग ने पूछताछ में बताया कि लूट की कहानी मनगढ़ंत थी. दोनों लड़के लग्जरी लाइफ का आनंद लेते थे और ऑनलाइन गेम खेलते थे, इसलिए उन्हें पैसों की जरूरत थी. इसीलिए घर में लूट की साजिश रची. मामले का खुलासा होने के बाद परिजन भी हैरान हैं हालांकि उन्होंने FIR दर्ज नहीं कराई इसीलिए किसी की गिरफ्तारी भी नहीं हुई. लेकिन ये ख़बर चौंकाने वाली है और ये सबक भी दे रही है कि ऑनलाइन गेमिंग के चक्कर में नाबालिग किस हद तक जा रहे हैं और किस तरह शातिराना अंदाज में साजिश रच रहे हैं. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

jaipur crime Jaipur crime news luxury lifestyle in jaipur Jaipur Police luxury lifestyle Jaipur loot
Advertisment
Advertisment