Advertisment

जब कब्र से उठ खड़ी हुईं लाशें, नजारा देख लोग लगे चीखने और चिल्लाने, जानें क्या है माजरा

Floating Dead Body: राजस्थान की राजधानी जयपुर में नूर बांध टूटने से सैलाब आ गया. एक कब्रिस्तान से शव बाहर निकल आए और बहने लगे. तेज बारिश से खोनागोरियां थाना क्षेत्र में स्थित नूर बांध की दीवार गिर गई

author-image
Mohit Saxena
New Update
jaipur flood

jaipur flood

Floating Dead Body: राजस्थान की राजधानी जयपुर में नूर बांध टूट जाने से सैलाब आ गया. खोनागोरियां समेत कई क्षेत्र पानी में जलमग्न हो गए. स्थिति ऐसी बदतर हो गई कि लोग घरों से बाहर निकल आए. इस बीच यहां पर मौजूद खोनागोरियां क्षेत्र में एक कब्रिस्तान में भारी नुकसान देखने को मिला. कब्रिस्तान में पानी भरने की वजह से कब्र से शव बाहर निकल आए और पानी में तैरने लगे. इसे देखकर लोग घबरा गए और अफरा-तफरी मच गई. बाद में किसी तरह से इन शवों को बहने से रोका गया. कब्रिस्तान में अंदर घुसकर शवों को एक जगह पर एकत्र किया. वहीं बांध के पास पानी के बहाव को देखकर पुलिसकर्मी तैनात किए गए.

Advertisment

ये भी पढ़ें: विदेश मंत्री जयशंकर के बयान पर चीन का ग्लोबाल टाइम तिलमिलाया, बोला- दुविधा पैदा हो सकती है

जयपुर में रविवार देर रात हुई तेज बारिश से खोनागोरियां थाना क्षेत्र में स्थित नूर बांध की दीवार गिर गई. बांध की दीवार के टूटने के बाद से इलाके में जलभराव के हालात उत्पन्न हो गए. बांध की दीवार के ​गिरने से सोमवार सुबह करीब 9:30 बजे इलाके में अफरा तफरी का माहौल देखा गया. इस वजह है कि क्षेत्र पूरी तरह से बांध के पानी से डूब चुका है. लोग अपने-अपने घरों में बंद थे. 

कब्रिस्तान का मंजर देखकर लोग घबरा गए 

इस तरह बांध के पास बने एक कब्रिस्तान में अजब नजारा देखने को मिला. यहां पर पानी के तेज बहाव की वजह से कब्रों को भारी नुकसान हुआ. यहां पर बनी कब्रों में पानी भर गया. इस दौरान यहां पर दबे शव अचानक बाहर निकल आए. यह पानी में तैरने लगे. इस नजारे को देखकर आसपास के लोग घबरा गए. पानी में तैरती लाशें बहने वाली थी कि तभी स्थानीय लोगों शवों को बहने से रोकने की कोशिश की. शवों को पानी में तैरता देखकर स्थानीय लोग मौके पर पहुंच गए. यहां पर तैरते पांच शवकों को निकालकर उन्हें सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया.

ये भी पढ़ें: 'बुलडोजर जस्टिस' पर SC ने उठाए सवाल, कहा- आरोपी होने के आधार पर किसी के घर को गिराना उचित नहीं

बांध की कराई जा रही मरम्मत

इसकी सूचना खोनागोरियां थाना पुलिस को भी दी गई. सूचना मिलने पर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने स्थानी लोगों की मदद से रस्सों की सहायता से शवों को बाहर निकाल लिया. फिलहाल नूर बांध के करीब पानी के बहाव को देखते हुए पुलिसकर्मी बचाव कार्य में लगे हुए है. अभी तक किसी तरह के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है. 

Jaipur newsnation dead body found Newsnationlatestnews Dead Body
Advertisment
Advertisment