Advertisment

Kirodi Lal Meena: किरोड़ी लाल मीणा दे सकते हैं इस्तीफा, सामने आया बड़ा अपडेट

राजस्थान सरकार के मंत्री किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे की खबर चर्चा में है. इसे लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. वहीं, लोकसभा के नतीजे के बाद से मीणा अपने विभाग भी नहीं पहुंचे हैं.

author-image
Vineeta Kumari
एडिट
New Update
4

किरोड़ी लाल मीणा दे सकते हैं इस्तीफा( Photo Credit : फाइल फोटो)

राजस्थान के सियासी गलियारे से बड़ी खबर सामने आ रही है. राजस्थान सरकार में कृषि और ग्रामीण विकास मंत्री किरोड़ी लाल मीणा की इस्तीफे की चर्चा जोरों पर है. वहीं, इन सभी अटकलों पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने भी इसे लेकर संकेत दिया है. शुक्रवार को जब मीडिया कर्मियों ने सीपी जोशी से किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि आप उनके पीछे क्यों पड़े हुए हैं. मीणा पार्टी के एक जिम्मेदार और वरिष्ठ नेता हैं और उनसे बातचीत की जाएगी. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- असली सोने की क्या है पहचान, इस AAP से पता कर सकते हैं खरा है या खोटा

क्यों हो रही है मीणा के इस्तीफे की चर्चा?

दरअसल, लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान किरोड़ी लाल मीणा ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें राजस्थान के जिन 7 सीटों की जिम्मेदारी दी है, उन सभी सीटों में से अगर एक पर भी बीजेपी हारती है तो वह मंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे. इन 11 में से 4 सीटों पर बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा. वहीं, जब 4 जून को चुनावी नतीजे सामने आए तो राजस्थान में 25 सीटों में से 11 सीटों पर बीजेपी को हार मिली. जिन सीटों की जिम्मेदारी दिग्गज नेता किरोड़ी लाल मीणा ने ली थी, वहां भी बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा. नतीजे सामने आने के बाद विपक्ष से लेकर हर कोई मीणा के इस्तीफे को लेकर सवाल उठाने लगे. लोकसभा नतीजे को 11 दिन हो चुके हैं, लेकिन अब तक मीणा ने इस्तीफे की पेशकश नहीं की है. इन सबके बीच यह कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या मीणा इस्तीफा देंगे या नहीं? 

Advertisment

इस्तीफे की चर्चा पर किरोड़ी लाल मीणा ने साधी चुप्पी

लोकसभा के नतीजे के बाद से मीणा अपने विभाग के ऑफिस भी नहीं पहुंचे हैं और उन्होंने सरकारी गाड़ी भी छोड़ दी है. हालांकि मीणा ने अपने इस्तीफे को लेकर चुप्पी साधी हुई है. वहीं, कुछ राजनीतिक विशेषज्ञों का कहना है कि किरोड़ी लाल मीणा पार्टी से नाराज है और इसकी वजह यह है कि उन्हें मोहन लाल के कैबिनेट में मनचाहा पद नहीं मिला और ना ही उनके भाई जगमोहन मीणा को लोकसभा चुनाव में टिकट मिल पाया. दरअसल, किरोड़ी लाल मीणा अपने छोटे भाई जगमोहन मीणा के लिए दौसा से टिकट की मांग कर रहे थे.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • किरोड़ी लाल मीणा देंगे इस्तीफा!
  • मीणा के इस्तीफे को लेकर चर्चाएं तेज
  • लोकसभा चुनाव के दौरान कही थी इस्तीफे की बात

Source : News Nation Bureau

news update Breaking news rajasthan-politics Kirodi Lal Meena biography Kirodi lal meena resignation hindi news kirodi lal meena news kirodi lal meena
Advertisment
Advertisment