Advertisment

जोधपुर पहुंचे लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, बजट को लेकर किया बड़ा दावा

जोधपुर एडवोकेट एसोसिएशन ने आज हाईकोर्ट प्लेटिनम जुबली के अवसर पर सेमिनार का आयोजन किया. इस कार्यक्रम में हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के जजों के साथ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भी हिस्सा लिया.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Om Birla

Jodhpur News Today: केंद्र में दूसरी बार लोकसभा स्पीकर बने ओम बिरला आज शनिवार (27 जुलाई) को जोधपुर पहुंचे. इस अवसर पर जोधपुर एयरपोर्ट पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने उनका जोरदार स्वागत किया. जोधपुर एयरपोर्ट पर उमड़ी भीड़ ने इस मौके को एक खास बना दिया. एयरपोर्ट से ओम बिरला सीधे अमृतम पैलेस के लिए रवाना हो गए, जहां जोधपुर एडवोकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित हाईकोर्ट प्लेटिनम जुबली कार्यक्रम में उन्होंने भाग लिया.

Advertisment

न्याय प्रणाली और लोकतंत्र पर ओम बिरला के विचार

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने मीडिया से बातचीत के दौरान देश की न्याय प्रणाली की मजबूती पर जोर दिया. उन्होंने कहा, ''हमारे देश की न्याय प्रणाली बहुत मजबूत है, और यही कारण है कि हमारे देश का लोकतंत्र भी मजबूत है.'' इसके साथ ही उन्होंने बजट के विकास पर भी प्रकाश डाला. उन्होंने बताया कि ''हमारे देश का बजट 400 करोड़ रुपये से शुरू हुआ था और अब 48 लाख करोड़ का बजट पारित किया गया है.''

यह भी पढ़ें: MP के इन जिलों में आज हो सकती है भारी बारिश, IMD ने किया अलर्ट

भव्य स्वागत और समारोह में भागीदारी

आपो बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के जोधपुर जिला अध्यक्ष देवेंद्र सालेचा ने बताया कि मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में ओम बिरला दूसरी बार लोकसभा स्पीकर बने हैं. जोधपुर आगमन पर उनके सम्मान में भव्य स्वागत किया गया. एयरपोर्ट पर बीजेपी कार्यकर्ताओं, जिला पदाधिकारियों, मंडल मोर्चा के पदाधिकारियों और बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया.

हाईकोर्ट प्लेटिनम जुबली सेमिनार

वहीं जोधपुर एडवोकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अधिवक्ता रतनाराम ठोलिया ने बताया कि अमृतम पैलेस में शनिवार (27 जुलाई) को 11 बजे हाईकोर्ट प्लेटिनम जुबली के तहत 'न्याय प्रणाली के सशक्तिकरण और प्रौद्योगिकी की भूमिका' विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया था. इस सेमिनार के मुख्य वक्ता और मुख्य अतिथि के रूप में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला शामिल हुए. इसके अलावा, हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के जज भी इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम में उपस्थित थे.

सेमिनार की प्रमुख बातें

बता दें कि सेमिनार के दौरान, ओम बिरला ने न्याय प्रणाली में प्रौद्योगिकी के महत्व पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि प्रौद्योगिकी न्याय प्रक्रिया को और अधिक पारदर्शी और सुलभ बना सकती है. उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि देश में न्याय प्रणाली की सुधार और सशक्तिकरण की दिशा में कई महत्वपूर्ण कदम उठाए जा रहे हैं.

Advertisment

समारोह की समाप्ति

इसके अलावा आपको बता दें कि सेमिनार के अंत में ओम बिरला ने उपस्थित अधिवक्ताओं और न्यायधीशों को संबोधित करते हुए कहा कि न्याय प्रणाली की मजबूती देश के लोकतंत्र की नींव है. उन्होंने सभी को धन्यवाद देते हुए कहा कि इस तरह के आयोजनों से न्याय प्रणाली में नवाचार और सुधार के प्रयासों को बढ़ावा मिलता है.

Rajasthan News hindi latest rajasthan news in hindi rajasthan OM Birla Aam Budget 2024 JODHPUR Rajasthan news today Aam Budget 2024 India Lok Sabha President Om Birla Rajasthan News
Advertisment
Advertisment