Advertisment

MP के नए CM मोहन यादव ने राजस्थान के नए CM को दी बधाई, जानें क्या कहा...

पक्ष-विपक्ष से नेताओं द्वारा बधाई संदेशों का सिलसिला जारी है. अभी हाल ही में राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सूबे के नए सीएम भजन लाल शर्मा को बधाई दी थी.

author-image
Sourabh Dubey
New Update
Bhajan_Lal_Sharma

Bhajan_Lal_Sharma( Photo Credit : social media)

भारतीय जनता पार्टी ने एक के बाद एक सिलसिलेवार तरीके से, तीनों राज्य मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में मुख्यमंत्री नामों का ऐलान कर दिया है. तीनों ही राज्यों में भाजपा आलाकमान एक्सपेरिमेंट के मूड में ही नजर आई. हालांकि तीनों ही प्रदेशों में तमाम दिग्गज नेता, मुख्यमंत्री के पद के लिए अपनी-अपनी दावेदारी पेश कर रहे थे, बावजूद इसके हाईकमान ने सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए, बिल्कुल ही नए चेहरे जनता को समर्पित किए. इसी तहत आज यानि मंगलवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री की भी घोषणा हो गई है. प्रदेश भाजपा ने सांगानेर से भाजपा विधायक भजन लाल शर्मा को राजस्थान का नया मुख्यमंत्री करार दिया है...

Advertisment

इसी बीच पक्ष-विपक्ष से नेताओं द्वारा बधाई संदेशों का सिलसिला जारी है. अभी हाल ही में राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सूबे के नए सीएम भजन लाल शर्मा को बधाई दी थी. वहीं अब  मध्य प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भजन लाल शर्मा को राजस्थान भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने पर बधाई दी है. उन्होंने कहा, पीएम मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन वाली सरकारें अपने राज्यों को आगे ले जाएंगी.

क्या बोले मोहन यादव?

मोहन यादव ने बोला कि, "मैं अपने दोस्त भजनलाल को बधाई देता हूं, जो वहां के सीएम के रूप में चुने गए हैं. मैं कामना करता हूं कि वह राजस्थान के सबसे सफल सीएम बनें. मैं बाबा महाकाल से प्रार्थना करता हूं कि वह पीएम मोदी के नेतृत्व में राजस्थान में विकास के नए कीर्तिमान स्थापित करें. छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में डबल-इंजन सरकारें राज्य को आगे ले जाएंगी,

बता दें कि, मोहन यादव भी राजस्थान की तरह ही मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री के लिए पार्टी की आश्चर्यजनक पसंद थे, न तो किसी राजनीतिक पंडीत और न ही किसी नेता को शायद ये अंदाजा था कि मोहन यादव मध्य प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री होने जा रहे हैं. 

वहीं बता दें कि भजन लाल शर्मा सांगानेर विधानसभा क्षेत्र से पहली बार विधायक बने हैं, जिन्हें भाजपा ने बतौर राजस्थान के मुख्यमंत्री चुना है. उनके साथ प्रेम चंद बैरवा और दीया कुमारी को उप मुख्यमंत्री बनाया है.

ये है चुनावी गुणा-भाग...

गौरतलब है कि, भजन लाल शर्मा ने सांगानेर विधानसभा सीट पर 145,162 वोट हासिल कर प्रभावशाली अंतर से जीत हासिल की, जबकि कांग्रेस के पुष्पेंद्र भारद्वाज को 97,081 वोट मिले. प्रेम चंद बैरवा राजस्थान के दूदू निर्वाचन क्षेत्र से मौजूदा भाजपा विधायक हैं, जबकि दीया कुमारी ने विद्याधर नगर निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस के सीताराम अग्रवाल के खिलाफ 71,368 मतों के अंतर से जीत हासिल की है।

Source : News Nation Bureau

Bhajan Lal Sharma news Bhajan Lal Sharma latest news Bhajan Lal Sharma
Advertisment
Advertisment