Advertisment

Kota: NEET की तैयारी करने आए एक और छात्र ने की खुदकुशी, दो दिन में 2 छात्रों ने लगाया मौत को गले

Kota Student Suicide: देश का कोचिंग हब कोटा अक्सर छात्रों की आत्महत्या के कारण भी चर्चा में रहता है. अब यहां एक और छात्र ने गले में फंदा लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली. मृतक छात्र एमबीबीएस की तैयारी के लिए कोटा आया था.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
Kota student suicide

Kota student suicide ( Photo Credit : ANI)

Student Suicide in Kota: कोटा में नीट (एमबीबीएस) की तैयारी करने आए एक और छात्र ने खुदकुशी कर ली. शहर में दो दिनों में 2 छात्रों के आत्महत्या करने से सनसनी फैल गई. देश के 'कोचिंग हब' के नाम से मशहूर राजस्थान का कोटा हर साल कई छात्रों की आत्महत्या का गवाह बनता है. इस साल अब तक कोटा में 13 छात्र आत्महत्या कर चुके हैं. जानकारी के मुताबिक, जिस छात्र ने आत्महत्या की है वह 17 साल का था और विज्ञान नगर थाना क्षेत्र में  वैष्णव समाज के एक छात्रावास में रहता था. वह दो महीने पहले ही नीट की तैयारी के लिए कोटा आया था.

Advertisment

छात्र का नाम मेहुल वैष्णव बताया जा रहा है जो उदयपुर के सलूम्बर का रहने वाला था. पुलिस के मुताबिक छात्र ने मंगलार को गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. छात्र का शव एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में रख गया है. वाया गया है. घटना की जानकारी मृतक छात्र के रूम पार्टनर को मिली. उसके बाद छात्र ने गार्ड को इस बारे में सूचना दी. इसके बाद छात्रावास से जुड़े समाज के लोग मौके पर पहुंचे. जिन्होंने सूचना पुलिस को छात्र के आत्महत्या करने की खबर दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कमरे का दरवाजा तोड़ा. जहां छात्र गले में फंदा लगाकर लटका हुआ मिला.

पुलिस ने आनन-फानन में छात्र को उताया और अस्पताल लेकर गई. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिन जानकारी दी कि मामला विज्ञान नगर थाना क्षेत्र का है. छात्र राष्ट्रीय पात्रता एवं प्रवेश परीक्षा (नीट) की तैयारी कर रहा था. पुलिस ने बताया कि उसने सोमवार-मंगलवार की रात रात में कथित रूप से खुदकुशी की. छात्र के पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है.  विज्ञान नगर थाने के क्षेत्र निरीक्षक (सीआई) देवेश भारद्वाज के मुताबिक, युवक के परिवार के सदस्यों के आने के बाद शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा. बता दें कि कोटा में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए आने वाले कई छात्र आत्महत्या कर लेते हैं. इस साल भी अब तक 13 छात्र खुदकुशी कर चुके हैं. पिछले साल (2022) भी कोटा में कोचिंग के लिए आए 15 छात्रों ने खुदकुशी कर ली थी.

ये भी पढ़ें: Delhi: दिल्ली में पत्नी की हत्या के बाद शख्स ने किया सुसाइड, वजह कर देगी हैरान

HIGHLIGHTS

  • नीट की तैयारी कर रहा था मृतक छात्र
  • उदयपुर के सलूम्बर का रहने वाला था मेहुल वैष्णव
  • होस्टल के कमरे में फंदे से लटका मिला शव

Source : News Nation Bureau

kota suicide in kota rajasthan student suicide neet exam Rajasthan News
Advertisment
Advertisment