Advertisment

राजस्थान में 108 IAS अफसरों का तबादला, टीना डाबी को मिली बड़ी जिम्मेदारी

राजस्थान सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए 108 आईएएस अफसरों का तबादला कर दिया है. भजनलाल सरकार ने टीना डाबी को भी बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
ias tina dabi

टीना डाबी को मिली बड़ी जिम्मेदारी

Rajasthan 108 IAS transfer: iराजस्थान सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है. गुरुवार को भजनलाल सरकार ने 108 आईएएस अफसरों का तबादला करते हुए आदेश जारी कर दिया है. इसके साथ ही 20 आईएएस अफसरों को अतिरिक्त चार्ज भी सौंपा गया है. कार्मिक विभाग की तरफ से जो लिस्ट जारी की गई है, उसके अनुसार 12 जिलों के कलेक्टर बदल दिए गए हैं. इन जिलों में राजधानी जयपुर समेत अजमेर, बाड़मेर, सीकर, जालोर, राजसमंद, श्रीगंगानगर, अलवर और झुंझुनूं शामिल है. साथ ही दो नए जिले खैरथल-तिजारा और डीग के भी कलेक्टर बदले गए हैं. वहीं, कई आईएएस अफसरों की लंबे समय बाद सचिवालय में वापसी भी हो रही है. 

Advertisment

टीना डाबी का भी हुआ तबादला

इन आईएएस अफसरों के तबादले में 2015 बैच की यूपीएससी टॉपर टीना डाबी का नाम भी शामिल है. टीना डाबी को बाड़मेर का कलेक्टर बनाया गया है. वर्तमान में टीना जयपुर में रोजगार गारंटी योजना विभाग में कमिश्नर के पद पर नियुक्त थीं. जयपुर से पहले टीना को जैसलमेर की कलेक्टर बना गया था. इस बीच टीना मेटरनिटी लीव पर चली गई थी. लीव से वापस आने के बाद उनका तबादला ईजीएस राजस्थान जयपुर के पद पर कर दिया गया था.  टीना के साथ ही उनके पति और IAS अधिकारी प्रदीप गवांडे को जालोर का कलेक्टर बनाया गया है.  इससे पहले वह बीकानेर में तैनात थे. 

यह भी पढ़ें- 'असुरों की पार्टी है RJD, वो लोग असुर हैं', बिहार के डिप्टी सीएम का बड़ा बयान

टीना और प्रदीप के अलावा इन IAS अधिकारियों का तबादला

डॉ जितेंद्र सोनी को जयपुर का नया कलेक्टर बनाया गया है. उनके अलावा मुकुल शर्मा को सीकर का, राम अवतार मीणा को झुंझुनू का, आर्तिका शुक्ला को अलवर का, डॉ मंजू को श्रीगंगानगर का, किशोर कुमार को खैरथल तिजारा, आशीष मोदी को चुरू, लोकबंधु को अजमेर और अल्पा चौधरी को सिरोही का कलेक्टर बनाया गया है. 

पुलिस भर्ती में महिलाओं को मिला 33 फीसदी आरक्षण

भजनलाल सरकार ने चुनावी वादे को पुरा करते हुए प्रदेश में पुलिस भर्ती में महिलाओं को 33 फीसदी प्रतिशत आरक्षण देने की घोषणा कर दी है. बता दें कि भाजपा ने विधानसभा चुनाव से पहले संकल्प पत्र-2023 में यह कहा था कि अगर उनकी सरकार बनती है तो वह 33 फीसदी आरक्षण देंगे, जिसे सरकार लागू करने जा रही है.

Tina Dabi ias tina Dabi Rajasthan 108 IAS transfer Rajasthan News
Advertisment