Advertisment

प्रेम विवाह से नाराज थे लड़की के परिजन, लड़का नहीं लगा हाथ तो पिता व भाई से ऐसे लिया बदला

Rajasthan: घटना को लेकर मृतक की पत्नी जसवंत ने सदर थाने में मुकदमा दर्ज कराया, जिसमें उन्होंने बताया उनके छोटे बेटे शुभम ने पड़ोस में रहने वाली स्नेहा नाम की युवती से एक माह पहले कोर्ट में विवाह किया.

author-image
Mohit Sharma
New Update
Rajasthan

Rajasthan( Photo Credit : File Pic)

Rajasthan: राजस्थान के अलवर शहर के समीप सदर थाना पहाड़ी बास गांव में प्रेम विवाह से नाराज लड़की के परिजनों ने बीती देर रात अपने घर जा रहे लड़के के पिता और उनके पुत्र को मौत के घाट उतार दिया. हालांकि जिस लड़के ने लव मैरिज की वो घर पर होने के कारण बच गया. मंशा तो उस लड़के की हत्या करके की थी. इस लोमहर्षक घटना के बाद क्षेत्र में तनाव का माहौल है. पुलिस द्वारा मामले में तफ्तीश कर घटना के संबंध में जानकारी जुटा रही है और आरोपियों की तलाश की जा रही है.

Advertisment

घटना को लेकर मृतक की पत्नी जसवंत ने सदर थाने में मुकदमा दर्ज कराया, जिसमें उन्होंने बताया उनके छोटे बेटे शुभम ने पड़ोस में रहने वाली स्नेहा नाम की युवती से एक माह पहले कोर्ट में विवाह किया. इस शादी से स्नेहा के परिजन नाराज थे, जो लगातार स्नेहा और उनके बेटे को जान से मारने की धमकी दे रहे थे. मामले में रंजिश रखते हुए बीती रात करीब 12:30 बजे शुभम के पिता सूरज व शुभम का बड़ा भाई रॉबिन बाइक से घर आ रहे थे. स्नेह के परिवारजन सतबीर, बुआ शशि, फूफा प्रेम, चाचा-चाची सहित कई अन्य लोगों ने दोनों पर लाठी फरसे से हमला कर दिया. जिसमें पिता पुत्र गंभीर रूप से घायल हो गए. सदर थाने को सूचित कर दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया. हमला उस वक्त किया गया जब वह रात को अपने घर आ रहे थे. घात लगाकर हमला किया गया.

इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई. घटना को लेकर सदर थाने में आरोपियों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया गया. वहीं पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है. मृतक सूरज (50) पुत्र हंसराज जाति पंजाबी जाट निवासी पहाड़ी वास कारौली व मृतक राबिन (27) पुत्र सूरज जाति पंजाबी जाट निवासी पहाड़ी वास करौली हैं. पहाड़ी बास कारौली के दयाल कुमार (25) ने पुलिस के सामने स्वीकार कर लिया कि उसने सिर फोड़े हैं. वहीं पीड़ित पक्ष ने पूरे परिवार पर हमला करने का मुकदमा दर्ज कराया गया है. रात 1 बजे 15 मिनट पर पवन कुमार ने सूचना दी थी कि उसके ससुर सूरज व साला रोबिन पर पड़ौसी दयालकुमार व उनके परिजनों ने हमला किया है. दोनों रास्ते में पड़े मिले हैं. जिनको जिला अस्पताल लेकर आया गया. यहां दोनों की मौत हो गई. पहाड़ी बास कारौली के मृतक पंजाबी परिवार के हैं. 

Source : News Nation Bureau

rajasthan Rajasthan Police Alwar News rajasthan alwar news Rajasthan News
Advertisment
Advertisment