Advertisment

Rajasthan: असदुद्दीन ओवैसी बोले, सरकार चाहती तो दोनों युवकों को बचाया जा सकता था 

एआईएमआईएम (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि राजस्थान  सरकार का प्रशासन  चाहता तो भरतपुर जिले के  घाटमीका के दो युवकों की जान बचाई जा सकती थी .

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Asaduddin Owaisi

Asaduddin Owaisi ( Photo Credit : social media)

एआईएमआईएम (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि राजस्थान  सरकार का प्रशासन  चाहता तो भरतपुर जिले के  घाटमीका के दो युवकों की जान बचाई जा सकती थी . मृतक के भाई ने पुलिस को इसकी सूचना दी थी लेकिन पुलिस ने उस पर कोई एक्शन नहीं लिया और एक्शन लेती तो यह दोनों युवक राजस्थान की बॉर्डर भी पार नहीं कर सकते थे. ओवैसी आज एकदिवसीय अलवर दौरे पर आए हैं और शाम को भरतपुर जिले के पहाड़ी इलाके के घाटमीका गांव जाएंगे. जहां दोनों मृतकों के परिवारों से मिलकर ढांढस बंधायेंगे. ओवैसी सबसे पहले अलवर जिले के मेवात इलाके के टपूकड़ा में आए और यहां पर अपनी पार्टी कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार का प्रशासन अगर चाहता तो उन दोनों युवकों को बचाया जा सकता था लेकिन प्रशासन ने कोई गंभीरता नहीं दिखाई . परिणाम स्वरूप दोनों युवकों को हरियाणा में जिंदा जला दिया गया. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: Urgent Passport: पां​च दिन के अंदर बन जाएगा पासपोर्ट, सिर्फ आधार कार्ड से चलेगा काम  

उन्होंने कहा कि एफआईआर में नाम होने के बाद राजस्थान और हरियाणा की सरकार को गिरफ्तार करना चाहिए और जांच की जानी चाहिए. इस संबंध में नासिर के भाई इसराइल ने पुलिस को भी सूचना दी थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. जब राजस्थान से दोनों युवकों का किडनैप हुआ तो इसकी सूचना प्रशासन को दी गई प्रशासन बिल्कुल गंभीर नहीं था. अगर गंभीर होता तो राजस्थान का बॉर्डर भी पार नहीं कर पाते हो दोनों बच्चों की जान बचाई जा सकती थी. 

तनावपूर्ण माहौल होने के सवाल

Advertisment

ओबैसी के आने से तनावपूर्ण माहौल होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मेरा प्रोग्राम पहले से ही डिसाइड हुआ था और उन्होंने सवाल किया कि जब वहां सीएम जा सकते हैं तो मैं क्यों नहीं जा सकता. उन्होंने कहा कि कानून को हाथ में लेने का किसी को अधिकार नहीं है और ना ही कोई इजाजत देता है. अगर इसी तरह कानून हाथ में लेने की इजाजत दी है तो अदालतों को बंद कर देना चाहिए और थानों पर ताले लगा देने चाहिए. भारत में रूल ऑफ़ ला है और संविधान है इसकी पालना करनी चाहिए. 

गुंडागर्दी से देश नही चलेगा

दोनों के आधार पर ही देश चलेगा. गुंडागर्दी से देश नही चलेगा. उन्होंने कहा कि जब ऐसे मामलों में सरकार कोई कार्रवाई नहीं करती तो असल में यही वोट बैंक होता है. और उनकी नजरों में जान की कोई कीमत नहीं है. उन्होंने कहा कि जब उनके परिजनों ने अपने बच्चों की जली हुई लाश देखी होंगी तो क्या बीती होगी .यह बहुत बड़ा दर्दनाक हादसा है. दोनों मृतकों में एक मृतक के खिलाफ गौ तस्करी के मामले के सवाल पर उन्होंने कहा कि इसका मतलब है कि उन को जान से मार देंगे. उन्होंने कहा कि देश की पार्लियामेंट राजस्थान की विधानसभा हरियाणा की विधानसभा के लोगों पर भी ऐसे मामले दर्ज हैं तो सबको मार देंगे. इनकी जान की कीमत है और इन युवकों की जान की कीमत नहीं है.

Advertisment

Source : Smriti Sharma

असदुद्दीन ओवैसी asaduddin-owaisi newsnation rajasthan Rajasthan Asaduddin Owaisi newsnationtv राजस्थान
Advertisment
Advertisment