Advertisment

Rajasthan Assembly Election 2023: तीन पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा की, कांग्रेस ने किया जीत का दाव 

Rajasthan Assembly Election 2023: चुनावी वादे और पिछली सरकारों के कामकाज के  बलबूते पर सभी उम्मीदवार जीत का दावा कर रहे हैं.

author-image
Mohit Saxena
New Update
Congress-SP alliance

Rajasthan Assembly Election 2023( Photo Credit : social media )

तिजारा विधानसभा क्षेत्र में अभी तीन पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है, जिसमें भाजपा से अलवर जिला सांसद महंत बाबा बालक नाथ, बसपा से इमरान खान तो वही आजाद समाज पार्टी   से उदमीराम पोसवाल को मैदान में उतारा है. वहीं कांग्रेस ने अभी अपने प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया है. चुनावी मैदान में उतर चुके  सभी प्रत्याशियों ने अपने अपने पक्ष में मतदाताओं को रिझाना शुरू कर दिया है. चुनावी वादे और पिछली सरकारों के कामकाज के  बलबूते पर सभी उम्मीदवार जीत का दावा कर रहे हैं.

Advertisment

भाजपा से चुनाव मैदान में उतरे महंत बाबा बालक नाथ इन दोनों पूरे क्षेत्र में जाकर तूफानी दौरा कर रहे हैं और केंद्र सरकार की योजनाओं को गिनाते हुए राज्य सरकार की योजनाओं पर कटाक्ष कर रहे हैं साथ ही महंत बाबा बालक नाथ तिजारा में अपराध और अपराधियों को समूल नष्ट करने का वादा कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Israel Hamas War: अमेरिका इन मुद्दों को लेकर चिंतित, बंधकों की रिहाई तक इजरायल को ये न करने की दी सलाह

इसी तरह रविवार को तिजारा क्षेत्र में एक सभा को संबोधित करते हुए बाबा ने अजीबोगरीब बयान दे डाला चुनाव प्रचार के दौरान सभा को संबोधित करते हुए महंत बाबा बालक नाथ ने कहा की तिजारा को अपराध और भय मुक्त बनाया जाएगा तिजारा में सनातन धर्म की पूर्ण रूप से स्थापना की जाएगी और भगवा लहराएगा. 

लोकसभा चुनाव में 36 बिरादरी ने एक साथ मिलकर अपना मत भारतीय जनता पार्टी को देखकर उन्हें जिताया था और उन्हें विश्वास है की आने वाली 25 तारीख को इस भावना के साथ सो फीसदी मतदान किया जाएगा और इस बार ऐसा मतदान होगा की गांव के वोट तो हैं 1440 और गिरेंगे 1450, निर्वाचन आयोग वाले सोचेंगे कि वोट तो 1440 है तो 1450 कहां से पड़ गए निर्वाचन आयोग वाले जांच करते रहो लेकिन वोट तो पड़ चुके हैं. उधर वाले 100 में से 80 वोट डालते हैं तो हम इस बार 100 में से 110 वोट डालेंगे इस भावना के साथ इस बार हमें काम करना है. 

महंत सांसद बाबा बालक नाथ के इन बयानों पर उपस्थित लोगों ने जमकर तालियां भी बजाई. वहीं जैसे ही उनका यह वीडियो क्षेत्र में वायरल हुआ तो लोग तरह-तरह के कयास लगाने लगे, विपक्ष के लोग इसे बीजेपी के बूथ कैपचरिंग का प्लान बता रहे हैं, लोगों का कहना है कि जब वोट 1440 हैं तो बाबा 1450 वोट कहां से डलवा देंगे. 

वही महंत बाबा बालक नाथ ने अपने इस बयान पर सफाई देते हुए कहा है कि आज के आधुनिक युग में ईवीएम मशीन के द्वारा वोटिंग होती है और पोलिंग बूथ पर चुनाव अधिकारी सहित पूरी पोलिंग पार्टी मौजूद होती है ऐसे में बूथ कैपचरिंग का तो कोई सवाल ही नहीं है. उन्होंने केवल जनता को मोटिवेट करने के लिए ऐसा कहा है ताकि लोग ज्यादा से ज्यादा घरों से निकल कर वोट डालें. 

विपक्ष के लोग तो कुछ भी मायने निकाल सकते हैं. बाबा बालक नाथ ने विपक्ष को चेतावनी देते हुए कहा है कि इन फालतू की बातों में अपना समय बर्बाद मत करो अब तो तुम राजस्थान से बाहर निकलने के रास्ते खोजो कि तुम्हें किस रास्ते से बाहर निकलना है.

Source : News Nation Bureau

newsnation rajasthan-assembly-election-2023 rajasthan-assembly-election rajasthan-assembly-elections newsnationtv rajasthan assembly session
Advertisment
Advertisment