Advertisment

Udaipur railway track blast: ​ ​रेलवे ट्रैक को उड़ाने की कोशिश, PM Modi ने हाल में किया था उद्घाटन

उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे ट्रैक का उद्घाटन 31 अक्टूबर को असारवा रेलवे स्टेशन से पीएम नरेंद्र मोदी ने किया था

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
railway track

udaipur railway track blast( Photo Credit : @ ani)

उदयपुर-अहदाबाद रेलवे ट्रैक को विस्फोट (Udaipur railway track blast) की मदद से उड़ाने की कोशिश की गई है. हाल ही में इसका उद्धाटन पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने किया था. बताया जा रहा है कि ग्रामीणों की सतर्कता के कारण यह हादस टल गया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सूचना मिलते ही रेलवे की तकनीकी टीम के साथ पुलिस मौके पर पहुंच गई. बताया जा रहा है कि यह विस्फोट डेटोनेटर के जरिए ओडिया पुलिया के नजदीक रेलवे ट्रैक (Railway Track) पर किया गया. जिसके कारण यह क्षतिग्रस्त हो गया. गौरतलब है कि उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे ट्रैक का उद्घाटन 31 अक्टूबर को असारवा रेलवे स्टेशन से पीएम नरेंद्र मोदी ने किया था. इसके बाद से यहां पर ट्रेनों का संचालन शुरू हो गया. इस ट्रैक पर उदयपुर से असारवा और असारवा से उदयपुर पर ट्रेनें दौड़ रही थीं. 

Advertisment

बीती रात को ओडा पुलिया पर ग्रामीणों को धमाके की आवाज सुनाई दी. सुबह जब लोग घटना स्थल पर पहुंचे तो पाया ​कि रेलवे ट्रैक पर क्रेक आया है. यही नहीं ट्रैक से कई सारे बोल्ट भी गायब पाये गए. ट्रैक के बीच में बिछी लोहे की पट्टी उखड़ हुई थी. ग्रामीणों की सतर्कता के कारण पुलिस और जिला कलेक्टर को इस बात की सूचना दी गई. 

ये भी पढ़ें: Delhi MCD Election: AAP के पूर्व पार्षद को टिकट नहीं मिला... दिल्ली में बन गई 'शोले'

इसके तुरंत बाद ही प्रशासन ने आनन-फानन में रेलवे टीम को इस बात की सूचना दी. ट्रेनों की आवाजाही को रुकवा दिया गया. असारवा से उदरपुर आ रही ट्रेन जो सुबह 

10:30 बजे ओडा पुलिया के ऊपर से गुजरनी थी, उसे रोक दिया गया. इस ट्रेन को डूंगरपुर रेलवे स्टेशन पर ही रुकवाया गया. इस दौरान अगर ये ट्रेन इस ट्रैक पर से गुजर जाती तो बड़ा हादसा होने का खतरा था. उदयपुर के कलेक्टर ताराचंद मीणा भी सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंच गए. पुलिस हादसे को अंजाम देने वाले आरोपियों को खोज रही है. रेलवे की टीम ट्रैक को ठीक करने में लगी है. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

udaipur railway track blast udaipur news Rajasthan news today राजस्थान में रेलवे ट्रैक उड़ाया rajasthan railway track blast
Advertisment
Advertisment