Advertisment

किरोड़ीलाल मीणा.. बाबा बालकनाथ या राज्यवर्धन सिंह! किन्हें मिलने जा रहा कल मंत्री पद?

मंत्रिमंडल विस्तार से ठीक एक दिन पहले तक भी भाजपा की ओर से कैबिनेट में शामिल होने वाले विधायकों के नाम जारी नहीं किए गए हैं. ऐसे में संभवत: इसका फैसला कल ही होगा कि, कौन-कौन किस-किस पद पर काबिज होगा...

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
bhajan_lal_sharma

bhajan_lal_sharma( Photo Credit : social media)

राजस्थान के रण में भगवा पार्टी की जबरदस्त जीत के बाद, आखिरकार भाजपा सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चल रहा इंतजार खत्म हो गया है. खबर पक्की है कि, कल यानि शुक्रवार 30 दिसंबर की तारीख को, राजस्थान में भजनलाल सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार होगा. हालांकि फिलहाल, कितने विधायकों को मंत्री पद सौंपा जाएगा इसका खुलासा नहीं हो पाया है. खबर है कि, दोपहर ठीक 3:30 बजे कैबिनेट में शामिल होने वाले विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे.

Advertisment

बता दें कि, मंत्रिमंडल विस्तार से ठीक एक दिन पहले तक भी भाजपा की ओर से कैबिनेट में शामिल होने वाले विधायकों के नाम जारी नहीं किए गए हैं. ऐसे में संभवत: इसका फैसला कल ही होगा कि, कौन-कौन किस-किस पद पर काबिज होगा...

गौरतलब है कि, राज्य की 200 में से 199 सीटों पर हुए मतदान में बीजेपी ने 115 सीटों पर जीत हासिल की है. वहीं, कांग्रेस को 69 सीटें मिलीं. इन जबरदस्त नतीजों के बाद, पार्टी ने सभी को चौंकाते हुए सूबे के मुखिया के तौर पर पहली बार विधायक बने भजनलाल शर्मा का नाम आगे किया, जिन्होंने बीते 15 दिसंबर को ही सीएम पद की शपथ ली. आलाकमान ने इसके साथ ही, दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा को बतौर डिप्टी सीएम नियुक्त किया. 

कौन बनेगा मंत्री?

Advertisment

इस फेहरिस्त में सबसे बड़ा नाम उन सांसदों का है, जिन्हें बीजेपी ने चुनावी रण में उतारा था, जिनमें तीन सांसद चुनाव हार गए, जबकि अन्य चार ने जीत दर्ज की. बता दें कि चुनावी जीत दर्ज करवाने वाले सांसदों की फेहरिस्त में किरोड़ीलाल मीणा, बाबा बालकनाथ, राज्यवर्धन सिंह और दीया कुमारी जैसे नाम हैं.

Source : News Nation Bureau

bhajan lal sharma government Rajasthan BJP
Advertisment
Advertisment