Advertisment

राजस्थान के चूरू में आग बरसा रहा सूरज, पारा 50 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

राजस्थान के चूरू जिले में गर्मी ने ऐसा तांडव मचाया है कि लोग घरों से निकलने से बच रहे हैं. सड़के सूनी पड़ी हुई है. यहीं हाल उत्तर भारत के कई राज्यों का भी है जहां भीषण गर्मी पड़ रही है.

author-image
nitu pandey
एडिट
New Update
राजस्थान के चूरू में आग बरसा रहा सूरज, पारा 50 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

चूरू में गर्मी से सड़क पड़ी सूनी

उत्तर भारत में गर्मी ने कोहराम मचा रखा है. आसमान से आग बरस रही है. राजस्थान के चूरू जिले में गर्मी ने ऐसा तांडव मचाया है कि लोग घरों से निकलने से बच रहे हैं. सड़के सूनी पड़ गई हैं. यहां हलक को सूखा देने वाली गर्मी पड़ रही है. यहां पर रेड अलर्ट जारी है.  देश में सबसे ज्यादा गर्मी चूरू में पड़ रही है. यहां पर 50 ड्रिग्री तापमान दर्ज किया गया है. प्यास बुझाने के लिए लोग जूस पी रहे हैं. जहां तो हो रहा है लोग घरों से निकलने से बच रहे हैं.

Advertisment

सड़कों पर करवाया छिड़काव

भीषण गर्मी को देखते हुए नगरपरिषद ने दमकल की सहायता से तपती सड़कों पर छिड़काव कराया जा रहा है. लेकिन इससे राहत मिलता नजर नहीं आ रहा है.

Advertisment

जम्मू में 43 डिग्री पहुंचा तापमान

वहीं जम्मू में भी गर्मी 43 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है. लोग प्यास बुझान के लिए रसीले फलों और जूस का सेवन कर रहे हैं. 

Advertisment

इसे भी पढ़ें: EID 2019: सऊदी अरब में दिखा ईद का चांद, 5 जून को भारत में मनाई जाएगी ईद-उल-फितर

उत्तर भारत के इन जगहों पर भी हाल बेहाल 

Advertisment

इसके अलावा दिल्ली, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़ समेत भारत के अन्य राज्यों में भी गर्मी का प्रकोप जारी है. इन जगहों पर भी तापमान आसमान छू रहा है. 40 से 45 डिग्री यहां का तापमान दर्ज किया गया है. मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के विदर्भ और मराठावाड़ा में अगले एक हफ्ते तक भयंकर लू का प्रकोप जारी रहने का पूर्वानुमान जताया जा रहा है. इन इलाकों में तापमान 46 डिग्री सेल्सियस को भी पार कर सकता है.

Source : News Nation Bureau

50 degrees Celsius temperatures Churu temperatures highest rajasthan Churu
Advertisment
Advertisment