Advertisment

शादी में ढोल बजाने वाले अब यूरोप की सरजमी पर लहराएंगे देश का परचम

राजस्थान के 50 लोक कलाकार विदेश में अपनी प्रस्तुति के जरिए प्रदेश की लोक संस्कृति और संगीत को साकार करते नजर आएंगे. राजस्थान के जाने-माने म्यूजिकल धोद बैंड के कलाकारों का दल यूरोप के देशो में अपनी ढोल बजाने की परंपरा की झलक पेश करेंगे.

author-image
Vineeta Mandal
एडिट
New Update
शादी में ढोल बजाने वाले अब यूरोप की सरजमी पर लहराएंगे देश का परचम

(फोटो- dhoad group official site)

राजस्थान के 50 लोक कलाकार विदेश में अपनी प्रस्तुति के जरिए प्रदेश की लोक संस्कृति और संगीत को साकार करते नजर आएंगे. राजस्थान के जाने-माने म्यूजिकल धोद बैंड के कलाकारों का दल यूरोप के देशो में अपनी ढोल बजाने की परंपरा की झलक पेश करेंगे. जिसके तहत सभी कलाकार रईस भारती के निर्देशन में अलग-अलग अंदाज में ढोल बजाकर राजस्थान के विविध रंगों को बिखेरेंगे.

Advertisment

धोद ग्रुप के संस्थापक व फाउंडर रईस भारती ने बताया कि धोद ग्रुप के कलाकार यूरोप में करीब 4 महीनों में आयोजित होने वाले विभिन्न फेस्टिवल्स में अपनी प्रस्तुति से यूरोप के संगीत प्रेमियों को प्रदेश की संस्कृति और संगीत से रुबरु करवाएंगे.

उन्होंने बताया कि धोद ग्रुप अब तक 100 से अधिक देशों में अपनी प्रस्तुति दे चुका है. इस बार राणा समाज के कलाकारों को विदेश की धरती पर ढोल बजाने का मौका मिल रहा है. 

ये भी पढ़ें: केरल में तबाही मचाने के बाद अब राजस्थान में दस्तक दे रहा है यह खतरनाक वायरस, चिकित्सा विभाग अलर्ट

Advertisment

इसके साथ ही रईस भारती बताया कि कार्यक्रम का उद्देश्य प्रदेश की संस्कृति और संगीत को पूरी दुनियां में फैलाना है. जिसके साथ ही लोक कलाकारों को उनकी कला को प्रदर्शित करने के लिए एक मंच प्रदान करना है..

शादी समारोह या अन्य शुभ कार्यो के शुभारंम्भ का प्रतीक ढोल,,तमाम खुशी के मौकों पर बजने वाले ढोल अब विदेशी धरती पर राजस्थानी कला,संकृति का डंका पूरी दुनिया मे बजाएगा,

Source : News Nation Bureau

folk culture Rajasthani culture rajasthan dhoad group Rajasthan dhoad band group Rajasthani folk music
Advertisment
Advertisment