Advertisment

राजस्थान में ग्रामीण ओलंपिक खेल पर विवादों का साया, खिलाड़ियों को दी गई ड्रेस को लेकर बीजेपी कांग्रेस में विवाद

राजस्थान में ग्रामीण ओलंपिक खेल चल रहे हैं। इस खेल का दूसरा चरण ब्लाक स्तर पर सोमवार से शुरु हुआ। खिलाड़ियों को दी गई ड्रेस को लेकर बीजेपी कांग्रेस आमने है। बीजेपी ने ड्रेस पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तस्वीर और ड्रेस के रंग को लेकर सवाल उठाया।

author-image
Mohit Sharma
New Update
Rajasthan Rural Olympic Games

Rajasthan Rural Olympic Games ( Photo Credit : FILE PIC)

राजस्थान में ग्रामीण ओलंपिक खेल चल रहे हैं। इस खेल का दूसरा चरण ब्लाक स्तर पर सोमवार से शुरु हुआ। खिलाड़ियों को दी गई ड्रेस को लेकर बीजेपी कांग्रेस आमने है। बीजेपी ने ड्रेस पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तस्वीर और ड्रेस के रंग को लेकर सवाल उठाया। बीजेपी ने आरोप लगाया कि तुष्टिकरण और वर्ग विशेष को खुश करने के लिए खेल में ड्रेस के रंग का चुनाव किया। खिलाड़ियों के कपड़ों पर गहलोत की तस्वीर भी चुनाव प्रचार करार दिया.  

Advertisment

जयपुर के नजदीक चौमू में ग्रामीण ओलंपिक के खेलों के आयोजन की ये तस्वीर है। अलग अलग इलाकों से स्कूल के छात्रों से लेकर आम लोगों की टीमें पहुंची खेल में अपना जौहर दिखाने। हौसला बढाने खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पहुंचे..लेकिन खिलाड़ियों की ड्रेस सियासी मुद्दा बन गई। सरकार की ओर से दी गई इस ड्रेस पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तस्वीर पर बीजेपी ने आपत्ति की। बीजेपी ने इस ड्रेस में हाफ पेंट औऱ टीशर्ट में हरे रंग पर आपत्ति की। बीजेपी ने आरोप लगाया कि गहलोत सरकार तुष्टिकरण की सियासत के लिए खिलाड़ियों की ड्रेस को हथियार बना रही है. दूसरी तरफ कांग्रेस ने पलटवार किया और कहा कि बीजेपी खेलों के जरिये नजर आ रही एकता औऱ ताकत को तोड़ना चाहती है। बीजेपी खेलो को सांप्रदायिक रंग देनान चाहती है।

ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आगाज 29 अगस्त को पंचायत स्तर पर हुआ। 12 से 15 सिंतबर तक ब्लॉक स्तर पर होगा गांधी जयंती पर 02 अक्टूबर के राज्य स्तर पर खेल से समापन होगा। खिलाड़ियों को निशुल्क ड्रेस दी जा रही है। कुछ और सुविधाएं भी। लेकिन बीजेपी अब आरोप लगा रही है कि सरकार इन खेलों को अपने राजनीतिक प्रचार का माध्यम बना रही है।

Source : Lal Singh Fauzdar

Rural Olympic Games Rajasthan Rural Olympic Games ओलंपिक खेल
Advertisment
Advertisment