Advertisment

राजस्थान के शिक्षा मंत्री ने डोटासरा को दी जेल भेजने की चेतावनी, कहा- कागज तैयार

राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र खत्म होने वाला है. इस बीच गोविंद सिंह डोटासरा ने प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने राज्य सरकार पर महंगाई, बेरोजगारी, रोजगार जैसे कई मुद्दों को लेकर सवाल खड़े किए.

author-image
Vineeta Kumari
एडिट
New Update
dotasra vs dilawar

राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र( Photo Credit : फाइल फोटो)

राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र 3 जुलाई से चल रहा है और अब बजट सत्र अपने अंतिम पड़ाव पर है. इस बीच सत्ता पक्ष और विपक्ष ने विधानसभा में जमकर हंगामा किया. विपक्षी पार्टी ने और सत्तारूढ़ दोनों के बीच सियासी खींचतान भी देखने को मिल रही है. वहीं, बजट सत्र के दौरान 15 जुलाई को राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भजनलाल सरकार पर जमकर जुबानी हमला बोला. इससे पहले भी डोटासरा और शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के बीच जमकर बहसबाजी देखने को मिली. इतना ही नहीं शिक्षा मंत्री ने डोटासरा को जेल भेजने की भी धमकी दे डाली और कहा कि उनके पास कागज तैयार हैं. सोमवार को विधानसभा में बोलते हुए डोटासरा ने कविता के माध्यम से बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने हमारी सरकार के बजट को रिपालिश किया है. इसमें सिर्फ एक ही चीज नई हुई है, जो था वित्त मंत्री दीया कुमारी का बजट भाषण. 

Advertisment

डोटासरा ने राज्य सरकार पर बोला हमला

वहीं, प्रदेश सरकार में आंतरिक कलह को लेकर कविता कहते हुए डोटासरा ने कहा कि कुर्सी को लेकर बढ़ी तकरार, अस्तित्व का नाटक बार-बार, ना जनता से कोई सरकार. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आप लोग कहते हैं कि प्रदेश में डबल इंजन की सरकार है, लेकिन हम कहते हैं कि डबल इंजन की नहीं बल्कि प्रदेश में चार इंजन की सरकार है. एक इंजन मुख्यमंत्री का, दूसरा पूर्व मुख्यमंत्री का, तीसरा आरएसएस का और चौथा ब्यूरोक्रेसी का और यह चारों ही इंजन अलग दिशा में खींच रहे हैं.

यह भी पढ़ें- रेलवे पुल पर फोटोशूट करा रहा दंप​ती ट्रेन को आता देख 90 फीट गहरी खाई में कूदा, हालत गंभीर

प्रदेश में चार इंजन की सरकार

इसके अलावा डोटासरा ने प्रदेश में महंगाई को लेकर भी सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा कि मोदी जी जब राजस्थान आए थे, तब पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने की बात कही थी, लेकिन इस पर अब तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है. नई शिक्षा नीति के नाम पर कुछ नहीं किया जा रहा है. प्रदेश में युवा बेरोजगार हैं. आगे डोटासरा ने कहा कि अगर सरकार 5 साल में 4 लाख युवाओं को रोजगार देती है तो वह सार्वजनिक तौर पर सरकार की तारीफ करेंगे.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

HIGHLIGHTS

  • डोटासरा और शिक्षा मंत्री के बीच जमकर हंगामा
  • शिक्षा मंत्री ने दी जेल भेजने की चेतावनी
  • डोटासरा ने कहा- प्रदेश में चार इंजन की सरकार
Advertisment

Source : News Nation Bureau

Madan Dilawar Govind Singh Dotasra Rajasthan Assembly Rajasthan News
Advertisment
Advertisment