Advertisment

Rajasthan Election: कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में बड़ा फैसला, जानें क्या बोले CM अशोक गहलोत

Rajasthan Congress CEC Meeting : राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है. इसी क्रम में जयपुर में कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक हुई है.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
Congress CEC meeting

कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक ( Photo Credit : ANI)

Rajasthan Congress CEC Meeting : देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2023) की तारीख की घोषणा हो गई है. जैसे जैसे राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिरोजम में चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है, वैसे वैसे राजनीतिक पार्टियां सक्रिय होती जा रही हैं. इस बीच राजस्थान की राजधानी जयपुर में कांग्रेस चुनाव समिति (CEC) की शुक्रवार को बैठक हुई. इस मीटिंग में उम्मीदवारों के नामों पर फैसला लिया गया है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : Delhi: AAP नेता संजय सिंह की 27 अक्टूबर तक बढ़ी न्यायिक हिरासत, HC ने ED को भेजा समन

जानें क्या बोले सीएम अशोक गहलोत

सीईसी की बैठक बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि हमारी पार्टी में जो आए उसका स्वागत है, जो जाए उसका भी स्वागत है. कर्नाटक में, महाराष्ट्र में और मध्य प्रदेश के अंदर वो (भाजपा) सरकारें गिराते हैं. उनकी दाल राजस्थान में नहीं गली इसलिए मैं आज आपके सामने खड़ा हूं. यह लोकतंत्र की हत्या करने वाले लोग हैं. इन्हें खुद इतनी घबराहट और बौखलाहट है कि चुनाव में चुन-चुन कर सांसद उतार रहे हैं. जनता ने इनकी 25 सीटों पर विश्वास जताया, लेकिन बताइए इन 25 सीटों पर इनका क्या योगदान था?

सीईसी की बैठक में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, कांग्रेस नेता सुखजिंदर सिंह रंधावा और कांग्रेस नेता सचिन पायलट शामिल हुए हैं. कांग्रेस चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक के बाद राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने शुक्रवार को कहा कि आज विस्तार से चर्चा हुई है और शनिवार को ढाई बजे हमारी स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी, जिसमें गोगोई साहब और हम सब बैठक में शामिल होंगे. केंद्रीय चुनाव समिति टिकटों का ऐलान करेगी.

यह भी पढ़ें : Israel-Hamas War: अल-अक्सा मस्जिद की ओर बढ़ी भीड़ तो इजरायल ने लिया ये बड़ा एक्शन, देखें Video

गहलोत सरकार के मंत्री ने भाजपा पर साधा निशाना

Advertisment

आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी द्वारा सांसदों को उम्मीदवार बनाए जाने पर राजस्थान सरकार में मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास का कहना है कि ये भारतीय जनता पार्टी का अंदरुनी मामला है. अगर वह अपने सांसदों को चुनाव लड़वाना चाहते हैं तो लड़ाएं, क्योंकि इन्हें अपने विधायकों पर भरोसा नहीं है. जो सांसद फेल हो गए और जनता जिन्हें टॉर्च लेकर ढ़ूंढ रही है उनके भरोसे ये चुनाव लड़ना चाहते हैं, वक्त बताएगा. यही मैदान होगा, राजस्थान की धरती होगी और कांग्रेस की जीत होगी.

Source : News Nation Bureau

rajasthan election 2023 cm-ashok-gehlot political news in hindi rajasthan cm National News In Hindi Congress Election Committee meeting CEC meeting
Advertisment
Advertisment