Advertisment

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव की तारीख में हुए बदलाव, जानें अब कब होगा मतदान

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव की तारीख में चुनाव आयोग ने किया बदलाव, अब 23 नवंबर को नहीं डाले जाएंगे वोट.

author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
Rajasthan Election Date Changed

Rajasthan Election Date Changed( Photo Credit : File)

Rajasthan Election 2023: पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद अब एक बड़ा अपडेट सामने आया है. दरअसल राजस्थान विधानसभा चुनाव में मतदान की तारीख में बदलाव किया गया है. चुनाव आयोग की ओर से राजस्थान में वोटिंग डेट में बदलाव की घोषणा की गई है. पहले पांच राज्यों के चुनाव तारीखों के ऐलान के वक्त आयोग ने राजस्थान में 23 नवंबर को चुनाव डेट तय की थी. लेकिन अब इस तारीख में बदलाव कर दिया गया है. चुनाव आयोग की ओर से बुधवार को यानी 48 घंटे में ही चुनाव तारीख बदल दी गई है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें - Assembly Election 2023: तीन राज्य 18 सांसद, जानें BJP का मैजिक फॉर्मूला

राजस्थान की 200 सीटों पर अब इस दिन होगा मतदान

चुनाव आयोग की ओर से बुधवार को राजस्थान इलेक्शन को लेकर एक बड़ा अपडेट जारी किया गया है. इस अपडेट के तहत राजस्थान में मतदान की तिथि में बदलाव करते हुए इसे 23 नवंबर की बजाय 25 नवंबर कर दिया गया है. हालांकि मतगणना को लेकर कोई चैंजेस नहीं है. राज्य में काउंटिंग अन्य राज्यों के काउंटिंग वाले दिन ही की जाएगी यानी ये मतगणना भी 3 दिसंबर को ही होगी. 

publive-image

Advertisment

इस वजह से बदली गई राजस्थान में मतदान की तारीख

दरअसल सोमवार को जब चुनाव आयोग की ओर से राजस्थान में मतदान की तिथि का ऐलान किया गया उसके बाद से ही प्रदेशभर से ये मांग उठी कि इस दौरान प्रदेश में कई शादियों के मुहूर्त हैं और कई जगह शादियां भी हैं. ऐसे में लोग मतदान के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे. लिहाजा सामाजिक संगठनों और धार्मिक संगठनों की मांग पर चुनाव आयोग ने तिथि में बदलाव किया है. 

Source : News Nation Bureau

rajasthan elections 2023 date Rajasthan Elections 2023 rajasthan elections 2023 date update
Advertisment
Advertisment