logo-image

Rajasthan Election 2023: राजस्थान के रण में आज पीएम मोदी का तूफानी दौरा, योगी, सरमा और प्रियंका भी करेंगे जनसभाएं

Rajasthan Election 2023: सोमवार को दिग्गज नेताओं से सजेगा राजस्थान का रण, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर सीएम योगी और हिमंता बिस्वा सरमा भी रहेंगे मौजूद.

Updated on: 20 Nov 2023, 01:15 PM

New Delhi:

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां अपने अंतिम दौर में पहुंच गई हैं. राजनीतिक दल लगातार तूफानी प्रचार में जुटे हैं. इसी कड़ी में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी ताबड़तोड़ रैलियां और रोड शो कर रहे हैं. सोमवार 20 नवंबर को भी पीएम मोदी का राजस्थान में तूफानी दौरा है. सोमवार को पीएम मोदी का पाली के आश्रम जाडन और हनुमानगढ़ के पीलीबंगा स्थित गांधी स्टेडियम में सभा का आयोजन  है. इसके अलावा बीकानेर और जयपुर में भी पीएम मोदी चुनावी जनसभाएं, रैली और रोड शो करेंगे. पीएम मोदी के साथ-साथ अन्य दिग्गज नेता भी राजस्थान के रण में अपनी मौजूदगी दर्ज कराएंगे.

इनमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा प्रमुख रूप से शामिल हैं. इसके साथ-साथ कांग्रेस के लिए भी कद्दावर नेता प्रत्याशियों के पक्ष में वोट मांगेंगे. इनमें प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ-साथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़ेगे की भी जनसभाएं सोमवार को होना है. 

यह भी पढ़ें - Rajasthan Assembly Election 2023: नागौर की रैली में बोले पीएम मोदी, विश्वासघाती कांग्रेस कुर्सी बचाने में लगी

हनुमानगढ़ और बीकानेर में रोड शो
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने चुनावी प्रचार में जुटे हैं. राजस्थान का रण जीतना इस बार बीजेपी के लिए काफी अहम है. यही वजह है कि खुद पीए मोदी लगातार जनसभाएं कर रहे हैं. इसी कड़ी में सोमवार को पाली और हनुमानगढ़ में सभाएं करने के बाद प्रधानमंत्री बीकानेर जाएंगे. यहां शाम को पीएम का मेगा रोड शो आयोजित किया गया है. 

बता दें कि एक दिन पहले यानी रविवार को भी पीएम मोदी राजस्थान के दौरे पर थे. इस दौरान उन्होंने शेखावटी और झुंझनू में जनसभा को संबोधित किया. पीएम मोदी ने अपने भाषण में कांग्रेस और गहलोत सरकार का खामियों से पर्दा उठाया. 

सीएम आदित्यनाथ योगी और हेमंता बिस्वा सरमा का भी दौरा
राजस्थान में सोमवार को दिग्गजों की मौजूदगी रहेगी. एक तरफ पीएम मोदी तो दूसरी तरफ यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ और असम मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा भी प्रचार करते नजर आएंगे. योगी जहां ओमर में जनसभा करेंगे वहीं हिमंता बिस्वा सरमा भरतपुर में जनता के बीच रहेंगे. 

प्रियंका गांधी वाड्रा का भी दौरा
राजस्थान में सोमवार को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का भी चुनावी दौरा है. उनके साथ कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. बता दें कि राजस्थान में 200 विधानसभा सीटों के लिए 25 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. जबकि इन सीटों पर किसका कब्जा होगा इसका फैसला 3 दिसंबर को अन्य राज्यों के नतीजों के साथ ही आएगा. इस बार भी प्रदेश में मुख्य मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी के बीच ही है. यहां का इतिहास रहा है कि हर बार सरकार बदल जाती है. एक बार कांग्रेस तो दूसरी बार बीजेपी को जनता मौका देती है. इस हिसाब से इस बार बीजेपी की बारी है.