Advertisment

Rajasthan: जालोर में लू के थपेड़ों ने ली 4 की जान, पारा 47.3 डिग्री तक पहुंचा, तापमान स्थिर रहने की संभावना 

Weather Update: राजस्थान के जालोर में तापमान बढ़ने के कारण कई लोगों के जान जानें की खबर सामने आई है. यहां पर विभिन्न इलाकों में चार लोगों की मौत हो गई

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
rajasthan weather

rajasthan weather( Photo Credit : social media)

Weather Update: राजस्थान के जालोर में गुरुवार को गर्मी और लू ने कई लोगों की जान ले ली. यहां पर लू और गर्मी के कारण  जिले से 4 लोगों की मौत हो गई. आहोर में एक युवक की मौत हो गई. मगर अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि मौत गर्मी के कारण हुई है या नहीं. राजस्थान के जालोर में तापमान 47.3 डिग्री तक दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार, आगामी दिनों में तापमान 48 डिग्री तक पहुंचने की उम्मीद जताई गई है. जालोर में बीते दो दिनों का तापमान 47.3 डिग्री दर्ज किेया गया. तेज गर्मी के कारण जालोर में एक महिला सहित 4 लोगों मौत हो गई. 

Advertisment

जालोर के रेलवे पर भी एक मौत की खबर सामने आई है. रेलवे स्टेशन पर मोदरान के नजदीक नरपड़ा गांव का एक निवासी सूरजदान पुत्र विष्णुदान ट्रेन से जालोर में पहुंचा था कि तभी वह चक्कर खाकर गिर पड़ा. उसको 108 की सहायता से अस्पताल पहुंचाया गया. यहां पर ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. एक और मामले में एक युवक की मौत हो गई. वह भी रेलवे स्टेशन आया है. उसकी पहचान डीसा (गुजरात) निवासी सोहन राम के रूप में हुई है. सोहन राम जालोर में काम कर रहा था. जालोर के रेलवे स्टेशन पर आते ही वह बेहोश हो गया. अस्तपाल में उसे मृत घोषित कर दिया गया. भीषण गर्मी के कारण मौतों के सिलसिले को देखते हुए प्रशासन स्वास्थ्य व्यवस्था को दुरुस्त करने हिदायत दी है. ?

तेज गर्मी के कारण म​​हिला की मौत 

जालोर से करीब केशवना रोड पर साफाड़ा निवासी कमला देवी (42) की घर में करते वक्त अचानक तबीयत बिगड़ी. वह बेहोश हो गईं. इसके बाद परिजन उसे सामान्य चिकित्सालय ले आए. यहां पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

Advertisment

आहोर के सागाड़ी गांव के पोपटलाल (30) पुत्र उकाराम प्रजापत की भी मौत गर्मी के कारण बताई जा रही है. गुरुवार दोपहर पोपटलाल अपनी पत्नी को दिखाने के लिए बाइक पर आहोर अस्पताल लेकर गया था. घर पहुंचा तो उसकी तबीयत अचानक बिगड़ी. उसके बाद उसे आहोर अस्पताल लाया गया. यहां पर जालोर सामान्य चिकित्सालय में रेफर किया गया. यहां पर डॉक्टरों उसे मृत घोषित कर दिया. 

एक युवक की मौत 

घर का कामकाज करने वाला वेडिया निवासी फुलाराम की अचानक तबीयत बिगड़ गई. परिजन उसे अस्पताल लेकर  गए. यहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. हालांकि अभी यह पता नहीं चल सका है कि फुलाराम की मौत गर्मी से हुई है. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

जालोर में लू rajasthan heat wave newsnation Jalore Jalore mercury rajasthan Weather Update
Advertisment
Advertisment