Advertisment

कोटपूतली ​​​​​​​में 24 घंटे से हो रही बारिश, प्रशासन की लापरवाही आई सामने

कोटपूतली में लगातार हो रही बारिश ने प्रशासन की तैयारियों की पोल खोल दी है. नालों की सफाई न होने और सीवरेज लाइन के गड्ढों के कारण आमजन को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Kotputli rain

कोटपूतली ​​​​​​​में भारी बारिश( Photo Credit : News Nation )

Weather Alert Today: कोटपूतली क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है, जिससे शहर की सड़कों पर पानी भर गया है और जनजीवन प्रभावित हो गया है. नगर परिषद की लापरवाही के चलते नालों की सफाई समय पर नहीं हो पाई, जिसके परिणामस्वरूप बारिश का पानी लोगों के घरों में घुस गया है. नगर के विभिन्न हिस्सों में सीवरेज लाइन के गड्ढे खुले पड़े हैं, जो यातायात में बाधा उत्पन्न कर रहे हैं और दुर्घटनाओं का कारण बन रहे हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें: गुजरात BJP की कार्यकारिणी की बैठक आज, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

लगातार बारिश से जलभराव की समस्या

बारिश का सिलसिला कभी तेज तो कभी धीमा हो रहा है, लेकिन इसका प्रभाव पूरे शहर में साफ देखा जा सकता है. सड़कें दरिया बन गई हैं और लोग अपने घरों में कैद हो गए हैं. नागरिकों का आरोप है कि प्रशासन ने मानसून को लेकर कोई पुख्ता तैयारी नहीं की थी. नगर परिषद की ओर से नालों की सफाई समय पर नहीं होने के कारण बारिश का पानी रुकने का नाम नहीं ले रहा है, जिससे घरों में पानी भरने की स्थिति उत्पन्न हो गई है.

सीवरेज लाइन के ठेकेदारों की लापरवाही

सीवरेज लाइन बिछाने का कार्य कर रहे ठेकेदारों की लापरवाही भी साफ नजर आ रही है. शहर में जगह-जगह खुदाई के गड्ढे खुले पड़े हैं, जिनमें बारिश का पानी भर गया है. यह स्थिति न केवल यातायात में बाधा उत्पन्न कर रही है बल्कि दुर्घटनाओं का भी कारण बन रही है. नागरिकों ने प्रशासन से समय रहते इस समस्या का समाधान करने की मांग की है, लेकिन अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है.

प्रशासनिक तैयारियों की कमी

वहीं शहरवासियों का कहना है कि मानसून आने से पहले प्रशासनिक अधिकारियों को कई बार इस समस्या से अवगत कराया गया था, लेकिन इसके बावजूद नालों की सफाई नहीं की गई. नतीजतन, अब बारिश के पानी से शहर की सड़कों पर जलभराव हो गया है और घरों में पानी घुस गया है. प्रशासन की इस लापरवाही से आमजन को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

आमजन की समस्याएं और समाधान की उम्मीद

जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है और लोग प्रशासन से जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान करने की गुहार लगा रहे हैं. नगर परिषद को अब समय रहते नालों की सफाई और सीवरेज लाइन के गड्ढों को भरने का कार्य करना होगा वरना आने वाले समय में मानसून के चलते और भी बड़ी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं. नागरिकों की उम्मीद है कि प्रशासन अब हरकत में आएगा और समस्याओं का समाधान करेगा ताकि जनजीवन सामान्य हो सके.

Advertisment

HIGHLIGHTS

Source : News Nation Bureau

weather report Weather Forecasting Kotputli news Rajasthan weather update Weather News Weather Forecast weather Jaipur news today Jaipur News Rajasthan Government Rajasthan News
Advertisment
Advertisment