Advertisment

Rajasthan Train News: राजस्थान में भारी बारिश से यातायात प्रभावित, कई ट्रेनें रद्द, रूट बदले

Rajasthan Train Cancelled: रेलवे यात्रियों के लिए जरूरी खबर है. राजस्थान में कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है. इसके चलते ट्रेनों का परिचालन पर असर पड़ा है और कई ट्रेनें इसकी वजह से प्रभावित हुई हैं.

author-image
Yashodhan.Sharma
New Update
Rajasthan trains

राजस्थान के रेलवे यात्रियों के लिए जरूरी खबर है. प्रदेश में कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है. इसके चलते ट्रेनों का परिचालन पर असर पड़ा है और कई ट्रेनें इसकी वजह से प्रभावित हुई हैं. ऐसे में रेलवे ने कुछ ट्रेनों को रद्द तो कुछ को आंशिक रद्द कर दिया है. इन हालातों के चलते ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है.

Advertisment

बारिश की वजह से एक ट्रेन के मार्ग को डायवर्ट किया गया है. ओसियां-तिवरी रेलखण्डों के मध्य जोरदार बारिश के चलते यहां रेल यातायात प्रभावित रहेगा. उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने बताया कि गाड़ी संख्या 04865, भगत की कोठी- रामदेवरा स्पेशल रेलसेवा 4 सितंबर को रद्द रहेगी. 

यह ट्रेन रहेंगी डायवर्ट

12 सितंबर को बीकानेर से प्रस्थान करने वाली गाड़ी संख्या 12372, बीकानेर- हावड़ा रेलसेवा अपने परिवर्तित मार्ग वाया लखनऊ- सुल्तानपुर- जफराबाद- वाराणसी होकर संचालित होगी.

गाड़ी संख्या 14865, वाराणसी सिटी- जोधपुर रेलसेवा जो 12 सितंबर 24 को वाराणसी सिटी से प्रस्थान करेगी, वह परिवर्तित मार्ग वाया वाराणसी- जाफराबाद- अयोध्या कैंट- लखनऊ से होकर संचालित होगी.

ये हैं आंशिक रद्द ट्रेनें

गाड़ी संख्या 04864, रामदेवरा-भगत की कोठी स्पेशल रेलसेवा 4 सितंबर को रामदेवरा से प्रस्थान कर चुकी है, वह ओसियां स्टेशन तक संचालित होगी. यह रेलसेवा ओसियां-भगत की कोठी के मध्य आंशिक रद्द रहेगी.

रुट डायवर्ट रेलसेवाएं

इसी तरह गाड़ी संख्या 15013 जैसलमेर- काठगोदाम एक्सप्रेस रेलसेवा 4 सितंबर को जैसलमेर से प्रस्थान करेगी. वह परिवर्तित मार्ग वाया फलौदी- बीकानेर- रतनगढ- चूरू- जयपुर होकर संचालित होगी.

रेलवे के मुताबिक, गाड़ी संख्या 04873, जोधपुर आशापुरा गोमट स्पेशल रेलसेवा 4 सितंबर को रद्द रहेगी. गाड़ी संख्या 04874 आशापुरा गोमट-जोधपुर स्पेशल रेलसेवा 4 सितंबर को रद्द रहेगी. 

Advertisment

ट्रेन के रुट में विस्तार

बता दें कि रेलवे प्रशासन ने यात्रियों की सुविधा के लिए गुवाहाटी- श्रीगंगानगर- गुवाहाटी साप्ताहिक स्पेशल रेलसेवा के संचालन अवधि में 9 फेरों का विस्तार किया है. इस ट्रेन के आवगमन में एक निश्चित समयावधि के लिए इसके फेरों में विस्तार किया गया है.

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार, गाड़ी संख्या 05636/05635, गुवाहाटी- श्रीगंगानगर गुवाहाटी साप्ताहिक स्पेशल रेल सेवा की संचालन अवधि में गुवाहाटी से 2 अक्टूबर से 27 नवंबर तक 9 ट्रिप और श्रीगंगानगर से 6 अक्टूबर से 1 दिसंबर तक (9 ट्रिप) विस्तार किया जा रहा है. 

Indian Railway rajasthan
Advertisment
Advertisment