logo-image
लोकसभा चुनाव

किरोड़ी लाल मीणा ने दिया इस्तीफा, कहा- प्राण जाई पर बचन न जाई

राजस्थान के कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 'रघुकुल रीति सदा चलि आई, प्राण जाई पर बचन न जाई. ' मीणा के इस्तीफे के बाद से राजस्थान में सियासी हलचलें तेज हो चुकी है.

Updated on: 04 Jul 2024, 12:17 PM

highlights

  • किरोड़ी लाल मीणा ने दिया इस्तीफा
  • लंबे समय से इस्तीफे को लेकर लगाए जा रहे थे कयास
  • दौसा लोकसभा सीट से लड़ा था लोकसभा चुनाव

Jaipur:

राजस्थान के कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने किए गए वादे को निभाते हुए सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. मीणा के इस्तीफे के बाद से प्रदेश में सियासी हलचलें तेज हो चुकी है. दरअसल, किरोड़ी लाल मीणा ने 2024 लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान कहा था कि अगर बीजेपी पूर्वी राजस्थान की 7 सीटों में से एक पर भी चुनाव हारती है तो वह अपने पद से इस्तीफा दे देंगे. इन सात सीतों में से बीजेपी ने 3 में जीत दर्ज की. वहीं, 4 सीट पर पार्टी की हार हुई. खुद किरोड़ी लाल मीणा भी दौसा सीट से हार गए. दौसा सीट समेत करौली-धौलपुर, भरतपुर और टोंक-सवाई माधोपुर सीट पर बीजेपी की हार हुई. जिसके बाद से विपक्ष लगातार उनसे वादे के अनुसार इस्तीफे की मांग कर रहा था. वादा को पूरा करते हुए किरोड़ी लाल मीणा ने इस्तीफा दे दिया. 

किरोड़ी लाल मीणा ने सभी पदों से दिया इस्तीफा

इस्तीफा देने के बाद मीणा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर ट्वीट कर लिखा कि ' रघुकुल रीति सदा चलि आई।
प्राण जाई पर बचन न जाई।। '

हालांकि चुनाव के नतीजे के बाद से ही किरोड़ी लाल मीणा ने किसी प्रकार की कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी. वहीं, उन्होंने पार्टी कार्यालय भी आना बंद कर दिया था. तब से ही उनके इस्तीफे को लेकर कयास लगाए जा रहे थे. गुरुवार को मीणा ने अपने इस्तीफे की घोषणा कर दी औऱ कहा कि वह खुद ही हार की जिम्मेदारी लेते हैं और अपना इस्तीफा सौंप रहे हैं. विपक्ष के लगातार इस्तीफे की मांग के बीच बीजेपी इससे इनकार करती आ रही थी. 

यह भी पढ़ें- राजस्थान: पेपर लीक के मोस्ट वांटेड सुरेश ढाका सरेंडर के लिए तैयार, SOG से किया संपर्क

किरोड़ी लाल मीणा का राजनीतिक सफर

आपको बता दें कि किरोड़ी लाल मीणा राज्यसभा सांसद रह चुके हैं. वहीं, वह पांच बार के विधायक भी रह चुके हैं. 2024 में दौसा सीट से लोकसभा चुनाव रहा था, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा.