Advertisment

Rajasthan: जोखिम वाली रील बनाई तो राजस्थान पुलिस करेगी कार्रवाई, कड़ी सख्ती बरती जा रही

राजस्थान के कोटा सिटी एसपी डॉ.अमृता दुहन के अनुसार, सार्वजनिक स्थानों पर इस तरह की हरकत करने वाले लोगों पर पाबंदी लगाई गई है.  

author-image
Mohit Saxena
New Update
selfi

selfi

राजस्थान में सड़कें, हाइवे और सार्वजनिक स्थानों पर रील बनाना अब महंगा पड़ने वाला है. ऐसे लोगों की अब खैर नहीं है. इसकी शुरुआत राजस्थान के कोटा शहर से हो रही है. यहां पर कड़ी सख्ती बरती जा रही है. कोटा  सिटी पुलिस ने ऐसे लोगों को चिन्हित करने का प्रयास किया है जो इस तरह रील बनाकर सोशल मीडिया पर  डालते हैं और मशहूर होने के चक्कर में नियमों को तोड़ देते हैं.  

Advertisment

शहर की सड़कें, हाइवे और सार्वजनिक स्थानों पर रील वालों परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. राजस्थान की कोटा सिटी पुलिस ने ऐसे लोगों को पकड़ना शुरू कर दिया है. वे अकसर तरह की रील बनाकर सोशल मीडिया पर डाल देते हैं. मशहूर होने के चक्कर में वह नियमों को तोड़ते हैं. कोटा सिटी एसपी डॉ.अमृता दुहन के अनुसार, सार्वजनिक स्थानों पर इस तरह की हरकत करने वाले लोगों पर पाबंदी लगाई गई है.  

वीडियो अपलोड करके माफी मांगी है

बीते दिनों सोशल मीडिया पर कुछ रील वायरल हुई थीं. इसमें एक युवती ने फेसबुक और इंस्टाग्राम आईडी से रील शहर के अलग-अलग इलाकों में बनाई. इस युवती को लेकर जांच पड़ताल की गई तो पता चला कि वह कोटा शहर के बोरखेड़ा थाना इलाके में रहती है. ऐसे में उसकी पड़ताल शुरू की गई. इस पर पाबंदी लगाई गई. दूसरी ओर इस युवती ने खुद सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड करके माफी मांगी है. उसका कहना है कि इस तरह से सड़क पर रील बनाने से दुर्घटना की आशंका होती है. जब वे रील बना रहे होते हैं तो यहां से वाहन गुजर रहे हो तो हैं. इसके कारण वाहनों के आपस में टकराने का अंदेशा होता है. 

सार्वजनिक स्थानों पर पुलिस खास नजर रखेगी

एसपी डॉ.दुहन के अनुसार, हाइवे, मुख्य सड़कों और सार्वजनिक स्थानों पर पुलिस खास नजर रखेगी. ऐसे में जो भी नियमों को तोड़ते हुए पाया गया, उसके खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी. उन्होंने बताया कि जब लोग  रील बनाते हैं, तब बड़ी संख्या में रील को देखने को लेकर काफी लोग एकत्र हो जाते हैं. इससे रोड पर जाम जैसे हालात पैदा हो जाते हैं. इसे अनहोनी होने की शिकायतें मिल रही हैं. 

Reel newsnation newsnationlive rajasthan Newsnationlatestnews How to Viral Facebook Reels
Advertisment
Advertisment