Advertisment

इस्तीफे के बाद जेपी नड्डा से मिलने पहुंचे किरोड़ी लाल मीणा, सियासी हलचल तेज

किरोड़ी लाल मीणा का इस्तीफा राजस्थान की राजनीति में एक महत्वपूर्ण घटना है. उन्होंने अपने वादे को निभाने के लिए इस्तीफा दिया है, जिससे उनकी राजनीतिक साख मजबूत हुई है.

author-image
Ritu Sharma
एडिट
New Update
Kirodi Lal Meena

किरोड़ी लाल मीणा का इस्तीफा( Photo Credit : News Nation )

Kirodi Lal Meena Latest News: राजस्थान के मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने गुरुवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया, हालांकि उनका इस्तीफा अभी स्वीकार नहीं किया गया है. शुक्रवार को उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की. मुलाकात के बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत की और अपने इस्तीफे के पीछे की वजह बताई. वहीं मीणा ने बताया कि जेपी नड्डा ने उन्हें बुलाया था और कुछ महत्वपूर्ण बातें कीं, जिन्हें वह सार्वजनिक नहीं करना चाहते. जब उनसे पूछा गया कि क्या वह अपने इस्तीफे पर कायम रहेंगे, तो उन्होंने कहा कि यह फैसला पार्टी का है. उन्होंने जनता से वादा किया था कि अगर वह ईस्टर्न राजस्थान की सीटें हार गए तो वह मंत्री पद छोड़ देंगे. अपने वादे को निभाने के लिए उन्होंने इस्तीफा दिया है. इस्तीफे की एक कॉपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के पास भी है. नड्डा ने उन्हें 10 दिन बाद फिर से बुलाया है. मीणा ने स्पष्ट किया कि उनका पार्टी के खिलाफ कोई दुराग्रह नहीं है और वह पार्टी की लाइन का पालन करते रहेंगे.

Advertisment

यह भी पढ़ें: मानसून में बढ़ा डेंगू का खतरा, हालात बिगड़ने से पहले हो जाएं सतर्क

संगठन और नेतृत्व के प्रति वफादारी

Advertisment

मीणा ने संगठन और मुख्यमंत्री से कोई शिकायत नहीं जताई है और कहा है कि उन्हें सभी का अच्छा प्यार और सहयोग मिला है. उनका कहना है कि उन्होंने इस्तीफा केवल इसलिए दिया क्योंकि उन्होंने जनता से वादा किया था और वे अपने वादे पर कायम रहना चाहते हैं. इस्तीफे के बाद मीणा ने सोशल मीडिया पर अपने विचार भी साझा किए. उन्होंने अपने सोशल मीडिया 'एक्स' अकाउंट पर रामचरितमानस की एक पंक्ति ट्वीट की, ''रघुकुल रीति सदा चलि आई, प्राण जाई पर बचन न जाई,'' जो उनके संकल्प और वचनबद्धता को दर्शाती है.

इस्तीफे के बाद की स्थिति

मीणा को इस्तीफे के बाद भाजपा नेतृत्व ने दिल्ली बुलाया था. उन्होंने लोकसभा चुनाव में कई सीटों पर प्रचार किया था. उनका कहना था कि अगर भाजपा दौसा सीट नहीं जीत पाई तो वह मंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे. हालांकि, भाजपा का प्रदर्शन राजस्थान में पिछले चुनाव की तुलना में उतना अच्छा नहीं रहा और वह कई सीटें हार गई.

Advertisment

मीणा का राजनीतिक भविष्य

अब यह देखना दिलचस्प होगा कि पार्टी मीणा के इस्तीफे को स्वीकार करती है या नहीं. मीणा का कहना है कि वह पार्टी की निर्णय को स्वीकार करेंगे और संगठन के प्रति वफादार रहेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि उनका इस्तीफा जनता से किए गए वादे को निभाने के लिए है और इसमें कोई व्यक्तिगत द्वेष नहीं है. मीणा ने यह स्पष्ट कर दिया कि उनका कोई व्यक्तिगत एजेंडा नहीं है और वे पार्टी की लाइन का सम्मान करते रहेंगे.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • किरोड़ी लाल मीणा का इस्तीफा
  • इस्तीफे के बाद जेपी नड्डा से मिलने पहुंचे किरोड़ी लाल मीणा
  • राजस्थान में राजनीतिक हलचल

Source : News Nation Bureau

Breaking news Rajasthan Politics News rajasthan-politics Rajasthan Politics Update hindi news Kirodi Lal Meena Resigns JP Nadda Rajasthan Government kirodi lal meena Rajasthan News
Advertisment
Advertisment