Advertisment

Rajasthan: शाह-नड्डा ने वसुंधरा राजे के साथ की बैठक, जानें बीजेपी की चुनावी चाल

Rajasthan Polls: बीजेपी राजस्थान विधानसभा चुनाव में कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के साथ कुछ अन्य सांसदों को चुनावी मैदान में उतार सकती है

author-image
Mohit Sharma
New Update
Rajasthan Polls

Rajasthan Polls( Photo Credit : फाइल पिक)

Rajasthan Polls: देश में इस साल पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस समेत सभी दलों ने युद्ध स्तर पर तैयारी शुरु कर दी है. इस बीच केंद्र में सत्ता रूढ़ दल भारतीय जनता पार्टी का सबसे ज्यादा फोकस राजस्थान पर है. बीजेपी राज्य से इस बार कांग्रेस की सरकार को उखाड़ फेंकना चाहती है. यही वजह है कि वहां पर पार्टी के बड़े नेताओं ने कमान संभाल ली है. इस बीच केंद्रीय मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी की राज्य इकाई के साथ अपनी ताबड़तोड़ बैठकों के बाद आज यानी गुरुवार सुबह अपना दौरा समाप्त कर दिया. 

Advertisment

वशुंधरा राजे सिंधिया के साथ अलग-अलग बैठक

आपको बता दें कि चुनावी तैयारियों का जायजा लेने के लिए अमित शाह और जेपी नड्डा बुधवार शाम विशेष विमान से जयपुर पहुंचे थे. यहां उन्होंने एयरपोर्ट के पास ही एक होटल में कोर कमेटी की बैठक ली. यहां खास बात यह रही कि देनों नेताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री वशुंधरा राजे सिंधिया के साथ अलग-अलग बैठकें की. दोनों नेताओं ने वशुंधरा के साथ करीब 15 मिनट तक बातचीत की. शाह और नड्डा ने इसके बाद अन्य सीनियर लीडर्स के साथ चुनावी रणनीति पर चर्चा की. 

दो केंद्रीय मंत्री लड़ सकते हैं चुनाव

माना जा रहा है कि बीजेपी राजस्थान विधानसभा चुनाव में कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के साथ कुछ अन्य सांसदों को चुनावी मैदान में उतार सकती है. पार्टी सूत्रों के अनुसार बैठक के दौरान मारवाड़, मेवाड़, वागड, हाड़ौती और शेखावाटी जैसे क्षेत्रों में ज्यादा से ज्यादा सीटें के फार्मुले पर मंथन किया गया. 

बैठक में ये नेता रहे मौजूद

इस बैठक में केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी, नितिन पटेल, अरुण सिंह, सीपी जोशी, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह, अर्जुन मेघवाल, कैलाश चौधरी, राजेंद्र राठौड़, सतीश पूनिया और अन्य नेता मौजूद थे.

Source : News Nation Bureau

rajasthan election 2023 rajasthan election 2023 news rajasthan election rajasthan-assembly-election-2023 Rajasthan Polls vasundhara raje vasundhara raje scindia amit shah JP Nadda
Advertisment
Advertisment