Advertisment

Rajasthan Rain Alert: कई जिलों में बारिश का अलर्ट, बीकानेर में आया रेतीला बवंडर

Rajasthan Rain Alert: राजस्थान में मानसून के बाद भी कई जिलों का तापमान 40 डिग्री के पार दर्ज किया गया. वहीं, बीकानेर में सोमवार की देर शाम रेतीला तूफान उठा, जिसके बाद लोगों को गर्मी और उमस से थोड़ी राहत मिली.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
samrat choudhary

बीकानेर में आया रेतीला बवंडर( Photo Credit : फाइल फोटो)

Rajasthan Rain Alert: लंबे इंतजार के बाद राजस्थान में मानसून की एंट्री हो चुकी है. प्रदेश के कई जगहों पर बारिश दर्ज की गई तो वहीं कुछ जगहों पर अब तक लोग बारिश का इंतजार कर रहे हैं. मानसून के आगमन के बाद भी प्रदेश में कई जगहों पर पारा 40 डिग्री के पार पहुंच गया. मौसम विभाग ने पूर्वी राजस्थान के साथ ही राजधानी जयपुर समेत कोटा, अजमेर, भरतपुर, उदयपुर को लेकर बारिश की संभावना जताई है. इसके साथ ही पश्चिमी राजस्थान के भी कई जिलों में हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है. वहीं, 3 जुलाई से पूरे प्रदेशभर में मानसून की दस्तक हो जाएगी और इसके साथ ही उमस और तपन से लोगों को राहत मिलेगी. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- राजस्थान के करौली में दर्दनाक सड़क हादसा, 9 की मौत.. कई जख्मी

बीकानेर में रेतीला तूफान

इस बीच प्रदेश के बीकानेर में लोग भीषण गर्मी की मार झेल रहे हैं. हालांकि 1 जुलाई को देर शाम लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलती हुई नजर आई. मौसम विभाग ने बीकानेर में सोमवार को बारिश की आशंका तो जताई थी, लेकिन पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहे पर बारिश नहीं हुई. देर शाम अचानक से रेतीला तूफान आया. जिसने आसमान में छाए हुए बादल को हटा दिया और इलाकों में उमस और गर्मी से लोगों को थोड़ी राहत दी. बता दें कि इस रेतीले तूफान की वजह से पहले तो आसमान में धूल का गुब्बारा छाया रहा और फिर तेज हवाओं के साथ सभी के घरों में रेत की परत बिछ गई.इस रेतीले तूफान के बाद हल्की बारिश भी हुई, जिसने रात में लोगों को थोड़ी राहत प्रदान की. 

बारिश के बाद भी तापमान 40 डिग्री के पार

आपको बता दें कि राजस्थान में मानसून की एंट्री के बाद भी कई जिलों में तापमान 40 डिग्री के पार दर्ज किया गया. दरअसल, सोमवार को कई जगहों पर बारिश तो हुई लेकिन थोड़ी देर के बाद यह बंद हो गई. जिसके बाद पूरे दिन लोगों को धूप और उमस का सामना करना पड़ा. राजधानी जयपुर में 35.1 डिग्री तापमान दर्ज किया गया तो वहीं गंगानगर में तापमान 42.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया.इसके अलावा बीकानेर में 41, जैसलमेर में 40.7 डिग्री तापमान दर्ज किया गया.

HIGHLIGHTS

  • राजस्थान में मानसून की एंट्री
  • बीकानेर में आया रेतीला तूफान
  • बारिश के बाद भी तापमान 40 डिग्री के पार

Source : News Nation Bureau

Rajasthan Weather News Rajasthan weather update Weather Forecast Weather Update aaj ka mausam Udaipur weather Monsoon News monsoon update Rajasthan Rain Alert Delhi IMD Rainfall Alert Jaipur News Rajasthan News
Advertisment
Advertisment