Advertisment

Rajasthan: जहाजपुर में राम रेवाड़ियों की निकल रही शोभायात्रा पर मस्जिद से पथराव, बढ़ा तनाव

अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई में केबीनों को हटाया, दो केबीनों को किया आग के हवाले, पुलिस ने 10 लोगों कोह हिरासत में लिया.  

author-image
Mohit Saxena
New Update
rajasthan stone pelting

rajasthan stone pelting

राजस्थान के शाहपुरा जिले के जहाजपुर उपखंड मुख्यालय पर शनिवार को जलझूलनी एकादशी पर राम रेवाड़ियों की निकल रही शोभायात्रा पर जामा मस्जिद के बाहर पथराव होने से माहौल तनावपूर्ण हो गया. इसके बाद विधायक गोपीचंद मीणा की अगुवाई में मस्जिद के पास धरना शुरू हो गया. इसमें महिलाएं भी शामिल हुईं. तीन दौर की वार्ता हुई. देर रात धरना समाप्त कर दिया गया. इस बीच जामा मस्जिद के सदर को नगर पालिका जहाजपुर की ओर से नोटिस जारी कर अगले 24 घंटों में स्वामित्व, निर्माण स्वीकृति तथा पट्टा संबंधी दस्तावेज पेश करने को कहा गया. विधायक ने इसे अवैध बताते हुए बुलडोजर से इसे तोड़ने की बात तक कही थी.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Delhi: ‘अरविंद केजरीवाल अग्निपरीक्षा के लिए तैयार’, राघव चड्ढा बोले- जनता लगाएगी हमारे काम पर मुहर

अतिक्रमण मानकर जेसीबी से हटवा दिया

रात में नगर पालिका की ओर से बस स्टैंड के पास समुदाय विशेष की कुछ केबीनों को अतिक्रमण मानकर जेसीबी से हटवा दिया है. इस दौरान बाईपास के पास दो केबीनों को कुछ युवाओं द्वारा आग के हवाले कर दिया गया है. शाहपुरा एसपी राजेश कांवट ने बताया कि 10 लोगों को हिरासत में लिया गया है. उनसे पूछताछ की जा रही है. मामले का खुलासा जल्द किया जायेगा. उन्होंने बताया कि कस्बे के हालात तनावपूर्ण हैं. 

मस्जिद के बाहर अचानक पथराव हो गया  

राम रेवाड़ियों की शोभायात्रा पर शनिवार दोपहर जामा मस्जिद के बाहर अचानक पथराव हो गया. किले से आ रहे भगवान के बेवाण के ऊपर जैसे ही पथराव हुआ मौके पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया. घटना के तुरंत बाद आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर मौके पर ही बेवाण को रोक दिया गया. सूचना मिलने पर जहाजपुर विधायक गोपीचंद मीणा मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारियों के साथ ही धरने पर बैठ गए. इस दौरान शहर के सभी बाजार भी बंद हो गए. प्रदर्शनकारियों ने आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने की यहां मांग कर डाली. 

अतिरिक्त पुलिस बल  तैनात किया गया

सूचना मिलने पर शाहपुरा एसपी राजेश कुमार कांवत व एएसपी चंचल मिश्रा मय दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश की. कस्बे में हालात अभी तनावपूर्ण बने हुए हैं. पुलिस लगातार नजर बनाए हुए हैं. जगह-जगह अतिरिक्त पुलिस बल  तैनात किया गया है. रात में जिला कलेक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत, एसपी राजेश कांवट के साथ ही अजमेर के आईजी पुलिस ओमप्रकाश भी वहां पहुंच गये. यहां पर हालात का जायजा लेकर कानून व्यवस्था बनाये रखने के निर्देश दिया है. विधायक गोपींचद मीणा ने देर रात सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर धरना समाप्त करने की बात की है. उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के सारा प्रकरण संज्ञान में डाल दिया है. अब सीएमओं के निर्देशन में जिला प्रशासन कार्रवाई करेगा.

Stone Pelting newsnation rajasthan injured in stone pelting
Advertisment
Advertisment