Advertisment

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन जिलों में बारिश का रेड अलर्ट, बह गई पुलिसकर्मियों से भरी जीप

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश का दौर जारी है. इस बीच बूंदी जिले में पुलिसकर्मियों से भरी जीप नाले में बह गई. जिसके बाद समझदारी दिखाते हुए आसपास के लोगों ने 6 पुलिसकर्मियों की जान बचाई.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
raining

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी है. प्रदेश के कई जिले रेड अलर्ट पर है. गुरुवार को भी मौसम विभाग ने राजधानी जयपुर, सीकर, दौसा, कोटा, अजमेर, अलवर, धौलपुर, झालावाड़, बारां, करौली, टोंक समेत कई जिलों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. इसके साथ ही जोधपुर, हनुमानगढ़, भरतपुर, नागौर, उदयपुर, भीलवाड़ा समेत कई जगहों के लिए मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है. बूंदी के जैत सागर झील पूरी तरह से उफान पर है, जिस वजह से प्रशासन ने झील के सभी गेट खोल दिए हैं.

Advertisment

राजस्थान के इन जिलों में बारिश का अलर्ट

पानी का जलस्तर इस कदर उफान पर है कि आस-पास के क्षेत्र जलमग्न हो चुके हैं. वहीं, महावीर कॉलोनी में गुरुवार को बड़ा हादसा होते-होते टला. पुलिसकर्मी से भरी जीप पानी के इस तेज बहाव में बहने से बच गई. पहले तो कुछ दूर तक नाले में जीप बही, लेकिन फिर इसे रोक लिया गया. दरअसल, जैसे ही आसपास के लोगों ने पुलिस की जीप को बहते हुए देखा, तुरंत बचाव के लिए आए और एक-एक कर सभी पुलिसकर्मी को रस्सी के सहारे बाहर निकला. लोगों की समझदारी से 6 पुलिसकर्मियों का रेस्क्यू किया गया. वहीं, जेसीबी की मदद से नाले में फंसी पुलिस जीप को भी बाहर निकाला गया.  

यह भी पढ़ें- UP Police Exam: पुलिस भर्ती परीक्षा की वजह से इन परीक्षाओं को किया गया स्थगित, जल्द जारी होगा एडमिट कार्ड

पानी के तेज बहाव में बही पुलिसकर्मियों से भरी जीप

बता दें कि बूंदी की कई कॉलोनी जलमग्न हो चुकी है. महावीर कॉलोनी और जवाहर कॉलोनी में तो बाढ़ की स्थिति पैदा हो चुकी है. वहीं, स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम से खेड़ा थाने की पुलिस बूंदी लौट रही थी. इस दौरान जैसे ही पुलिस की गाड़ी महावीर कॉलोनी में पहुंची, पानी के बहाव से जीप उसी में फंस गई. जिसके बाद पुलिसकर्मियों की चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और पुलिसकर्मियों का रेस्क्यू किया. 

6 पुलिसकर्मियों का किया गया रेस्क्यू

पिछले कई दिनों से राजधानी जयपुर में झमाझम बारिश का दौर जारी है. पूरे शहर में जलजमाव हो चुका बारिश की वजह से पिंक सिटी में घंटों तक लोग जाम में फंस रहे हैं. आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है. मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिनों तक प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी रहेगा.

Rajasthan News hindi Rajasthan weather Rajasthan Rain Alert rajasthan weather news today Rajasthan News
Advertisment
Advertisment