Advertisment

RPSC SI Paper leak: रद्द हो सकती है राजस्थान SI भर्ती परीक्षा, पेपर लीक से जुड़ा है मामला

RPSC SI Paper leak: राजस्थान एसआई भर्ती परीक्षा को लेकर बड़ी जानकारी सामने आ रही है. राज्य सरकार एसआई भर्ती परीक्षा को रद्द कर सकती है. पेपर लीक मामले में 37 ट्रेनी एसआई को गिरफ्तार कर लिया गया है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
paper leak

RPSC SI Paper leak: राजस्थान से बड़ी खबर सामने आ रही है. जानकारी के अनुसार, एसआई भर्ती परीक्षा को रद्द किया जा सकता है. इसे लेकर पुलिस मुख्यालय की तरफ से राज्य सरकार को प्रस्ताव भेज दिया गया है और 37 ट्रेनी को गिरफ्तार किया जा चुका है. सूत्रों की मानें तो पुलिस ने साक्ष्यों के साथ राज्य सरकार को यह रिपोर्ट भेज दी है.

Advertisment

राजस्थान सरकार कर सकती है बड़ा फैसला

राजस्थान लोक सेवा आयोग के पूर्व सदस्य रामू रायका को भी पेपर लीक करने को लेकर गिरफ्तार कर लिया गया है. उन पर आरोप है कि उन्होंने परीक्षा से एक हफ्ते पहले अपने बेटे और बेटी को एसआई भर्ती परीक्षा का पेपर दे दिया था. जिसके बाद से यह कयास लगाए जा रहे हैं कि कभी भी राजस्थान सरकार भर्ती परीक्षा को रद्द करने को लेकर फैसला कर सकती है. 

रद्द हो सकती है राजस्थान SI परीक्षा

अब इस पर सरकार क्या फैसला करती है, यह देखने वाली बात होगी. दरअसल, महज 2 महीने में सब इंस्पेक्टर की ट्रेनिंग खत्म होने वाली है और अगर अब राज्य सरकार इस भर्ती परीक्षा को रद्द करती है तो इससे कई अभ्यर्थी प्रभावित होंगे. आपको बता दें कि इस परीक्षा का आयोजन 2021 में 13, 14 और 15 सितंबर को हुआ था. एग्जाम दो पालियों में ली गई थी. राजस्थान पुलिस ने कुल 859 पदों पर भर्तियां जारी की थी. जिसमें करीब 8 लाख अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था. 

यह भी पढ़ें- आज भी यूपी के इस गांव में पेड़ पर रहने को मजबूर हैं हजारों लोग, ये है वजह

37 ट्रेनी एसआई गिरफ्तार

बता दें कि एसओजी ने एसआई परीक्षा पेपर लीक को लेकर फरवरी में केस दर्ज किया था. जब इसकी जांच की गई तो इसमें दो गिरोह की संलिप्ता भी सामने आई. इन लोगों से पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की और इसमें 37 ट्रेनी एसआई का नाम सामने आया. जिसके बाद पेपर लेकर परीक्षा से जुड़े सभी 37 ट्रेनी एसआई को गिरफ्तार कर लिया गया. पकड़े गए सभी एसआई के खिलाफ फिलहाल कोई कार्रवाई नहीं की गई है. अब राजस्थान सरकार परीक्षा को रद्द करती है या फिर इस पर क्या फैसला लेती है. इस पर सभी की नजर बनी हुई है.

hindi news RPSC SI Paper leak Rajasthan News
Advertisment
Advertisment