Advertisment

RSS नेता सतीश कुमार ने दिया विवादास्पद बयान, कहा- बड़ा परिवार सुखी परिवार

सतीश कुमार ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि पहले लोग कहते थे कि छोटा परिवार सुखी परिवार, लेकिन मैं कहता हूं बड़ा परिवार सुखी परिवार होता है. बच्चे 1-2 नहीं, बल्कि 3-4 बच्चे पैदा करने की जरूरत है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
vinee  19

RSS नेता सतीश कुमार का विवादास्पद बयान( Photo Credit : फाइल फोटो)

लोकसभा चुनाव के नतीजे के बाद से ही आरएसएस के नेता अपने बयानों को लेकर चर्चा में हैं. पहले संघ प्रमुख मोहन भागवत ने मणिपुर हिंसा को लेकर सवाल उठाया था. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी घमंड में आ चुकी है. जिसे लेकर तरह-तरह की सियासी बयानबाजी हो रही है. आरएसएस प्रमुख के बयानों के बाद विपक्ष को भी केंद्र सरकार पर हमला करने का मौका मिल गया. वहीं, अब जयपुर के संघ के वरिष्ठ प्रचारक सतीश कुमार ने एक विवादास्पद बयान दे दिया है, जिसके बाद फिर से सियासी बयानबाजी तेज हो चुकी है. दरअसल, सतीश कुमार ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि बच्चे 1-2 नहीं बल्कि 3-4 पैदा करने की जरूरत है. इससे देश को हम विकसित कर सकते हैं. इसके अलावा उन्होंने कहा कि 2047 तक हमें देश में युवा अधिक चाहिए ना कि बुड्ढे. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- ...तो बूंद-बूंद को तरस जाएंगे देश के ये इलाके, पानी के लेकर मचेगा हाहाकार

बड़ा परिवार सुखी परिवार- सतीश कुमार

सतीश कुमार ने इस कार्यक्रम के दौरान कहा कि पहले कहते थे छोटा परिवार सुखी परिवार होता है, लेकिन अब हम कहते हैं कि बड़ा परिवार सुखी परिवार होता है. ऐसा नहीं है कि बच्चे 5-5, 6-6, 7-7 होना चाहिए. ये अलग बात है.. 2.1 का इंटरनेशनल स्टैंडर्ड है,, हमारे यहां 2.2 प्लस दो या तीन बच्चे घर में रहते अच्छे,, घर को रखते अच्छे.. देश को रखते अच्छे... इसलिए 5-6 हो ये मैं अभी नहीं कह रहा हूं.. लेकिन 2 या तीन हो...

Advertisment

देश में युवाओं की जरूरत

वहीं, सतीश कुमार ने यह भी कहा कि देश को कोई भी सरकार महान नहीं बनाती है. सरकार देश का सिर्फ आर्थिक विकास कर सकती है. आगे उन्होंने कहा कि राजनीतिक दल नौकरी को रोजगार कहते हैं, लेकिन देश की अर्थव्यवस्था में मजबूती लाने के लिए युवाओं को स्टार्टअप की ओर ध्यान देने की जरूरत है. हमारे देश में 90 प्रतिशत युवा बेरोजगार है, जबकि 10 प्रतिशत ही नौकरियां देश में है. अब देखना यह है कि सतीश कुमार का यह बयान क्या सियासी भूचाल लाता है? 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • आरएसएस नेता सतीश कुमार ने दिया विवादास्पद बयान
  • कहा- बड़ा परिवार सुखी परिवार
  • बच्चे 1-2 नहीं बल्कि 3-4 पैदा करने की जरूरत

Source : News Nation Bureau

news update Rajasthan Politics News hindi news Satish Kumar viral video RSS Leader Satish Kumar Rajasthan News
Advertisment
Advertisment