Advertisment

Video: सावन के दूसरे सोमवार को दिखा भगवान भोले का चमत्कार, भक्तों के हाथ दूध पीते नजर आए नंदी बैल

बिहार और छत्तीसगढ़ के बाद अब राजस्थान के अजमेर में भी नंदी दूध पीते दिखे. अजमेर के माकड़वाली ग्राम स्थित शिव मंदिर में सोमवार को नंदी बैल दूध पी रहे है, उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हो रहा है.

author-image
Vineeta Mandal
एडिट
New Update
Video: सावन के दूसरे सोमवार को दिखा भगवान भोले का चमत्कार, भक्तों के हाथ दूध पीते नजर आए नंदी बैल

दूध पीते नजर आए नंदी बैल

भगवान भोले के पसंदीदा महीने सावन में कई जगह चमत्कार देखने को मिल रहा है. कहीं जमीन से महादेव की सवारी नंदी बाहर निकल रहे है तो कहीं वो दूध पीते नजर आ रहे है. आपको सुनकर थोड़ा अजीब लग रहा होगा लेकिन ये सच है. बिहार और छत्तीसगढ़ के बाद अब राजस्थान के अजमेर में भी नंदी दूध पीते दिखे. अजमेर के माकड़वाली ग्राम स्थित शिव मंदिर में सोमवार को नंदी बैल दूध पी रहे है, उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हो रहा है.

Advertisment

वीडियो में देखा जा सकता है कि शिवलिंग के पास विराजमान नंदी बैल को लोग चम्मच से दूध पिला रहे और चम्मच से सारा दूध खत्म भी होता दिख रहा है. इसके बाद मंदिरों में शिव भक्तों का तांता लग गया और नंदी को दूध पिलाने की होड़ मच गई. वहीं इस घटना के बाद लोग इसे भगवान शिव का चमत्कार बता रहे हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें: सावन के महीने में बाबा भोलेनाथ का चमत्कार, खुदाई में निकला नंदी बैल

आज सावन का दूसरा सोमवार है और ऐसे में इस तरह की घटना को लोग किसी बड़े चमत्कार से कम नहीं बता रहे हैं. मंदिरों में लोगों की अच्छी-खासी भीड़ देखने को मिल रही है, सब नंदी को दूध पिलाकर भोलनाथ की कृपा पाना चाहते है.

बता दें कि इससे पहले छत्तीसगढ के अम्बिकापुर जिले के गंगापुर इलाके में भगवान शिव मूर्ति के पास नंदी की मूर्ति दूध और पानी पीने की खबर सामने आई थी. वहीं बिहार के जहानाबाद में भी स्थानीय लोगों में इस बात की जोरों से चर्चा थी कि शिव मंदिर में स्थापित नंदी पानी और दूध पी रहे हैं.

Advertisment

और पढ़ें: सावन के महीने में इस गांव में हुआ चमत्कार, नंदी बाबा पी रहे हैं दूध और पानी

गौरतलब है कि 1995 में भी गणेश चतुर्थी के दिन यह अफवाह फैली थी कि गणेश प्रतिमाएं दूध पी रही हैं. देखते ही देखते मंदिरों में भीड़ लग गई. न्यूज चैनलों पर अटलजी समेत कई नेता गणेशजी को दूध पिलाते दिखे. इसके बाद समय-समय पर दूसरे देवी-देवताओं के दूध पीने की खबर भी आती रहीं.

Advertisment

Sawan 2019 lord-shiva rajasthan Devotees drinking milk Ajmer Nandi
Advertisment
Advertisment