Advertisment

Rajasthan News: कोटा में नहीं थम रहा सुसाइड का मामला, IIT-JEE की तैयारी कर रहे छात्र ने की आत्महत्या

kota Suicide case: राजस्थान के कोटा में सुसाइड केस का मामला थमने का नाम ही नहीं ले रहा. शनिवार को एक और छात्र की मौत की खबर सामने आई है.

author-image
Vineeta Kumari
एडिट
New Update
vinee  7

कोटा में नहीं थम रहा सुसाइड का मामला( Photo Credit : फाइल फोटो)

kota Suicide case: राजस्थान के कोटा में IIT और मेडिकल की तैयारी के लिए बच्चे देशभर से आते हैं, लेकिन पिछले कुछ सालों में कोटा में बच्चों के सुसाइड का मामला बढ़ता ही जा रहा है. कोटा से एक बार फिर एक छात्र की आत्महत्या की खबर सामने आई है. शनिवार की देर रात बिहार के मोतिहारी जिले का रहने वाले छात्र ने कोटा में अपनी जिंदगी समाप्त कर ली. छात्र पिछले 2 साल से कोटा के एक पीजी में रहकर IIT-JEE की तैयारी कर रहा था. वहीं, जब उसके घरवालों को छात्र की मौत की खबर मिली तो परिवार में कोहराम मच गया. 17 वर्षीय छात्र की उम्र आयुष जायसवाल बताया जा रहा है. छात्र पिछले दो साल से महावीर नगर इलाके के सम्राट चौक के एक पीजी में रह रहा था. इस साल कोटा में परीक्षा की तैयारी कर रहे सुसाइड का यह 11वां मामला है.

Advertisment

यह भी पढ़ें- Kirodi Lal Meena: किरोड़ी लाल मीणा दे सकते हैं इस्तीफा, सामने आया बड़ा अपडेट

IIT-JEE की तैयारी कर रहे छात्र ने की आत्महत्या

शनिवार को जब रात होने पर भी आयुष अपने कमरे से बाहर नहीं निकला तो उसके दोस्तों ने पहले तो कमरे का दरवाजा खूब खटखटाया, लेकिन तब भी आयुष ने गेट नहीं खोला. परेशान होकर उसके दोस्तों ने पीजी के मालिक को फोन कर इसकी जानकारी दी. जिसके बाद पीजी का मालिक वहां पहुंचा और कमरे का ताला तोड़कर अंदर घूसा. वहां मौके पर पहुंची टीम ने आयुष को फंदे से लटका देखा. पुलिस ने छात्र की बॉडी को नीचे उतारा और अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. छात्र के कमरे से किसी भी प्रकार का सुसाइड नोट नहीं मिला है और ना ही मौत की असली वजह सामने आई है. फिलहाल परिजनों को इसकी सूचना दी गई है और उनके कोटा पहुंचने के बाद ही शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा. 

Advertisment

कोटा में आत्महत्या का इस साल 11वां मामला

आपको बता दें कि जून के पहले हफ्ते में भी कोटा में एक मेडिकल की छात्रा ने बिल्डिंग से छलांग लगा दी थी. 18 वर्षीय छात्रा मध्य प्रदेश की रीवा की रहने वाली थी. नीट का रिजल्ट आते ही छात्रा ने कूदकर अपनी जान दे दी थी.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • कोटा में सुसाइड का फिर एक मामला
  • IIT-JEE की तैयारी कर रहे छात्र ने की आत्महत्या
  • बिहार के मोतिहारी का रहने वाला था छात्र

Source : News Nation Bureau

kota suicide Kota Student Suicide Kota News Kota Suicide Cases IIT JEE ASpirant Suicide JEE Aspirant Suicide kota 11th student Suicide case 2024 Rajasthan News
Advertisment
Advertisment