Advertisment

घरेलू झगडे़ में पेट्रोल छिड़ककर लगाई आग, झुलसे दो सगे भाई...एक की मौत

अजमेर के हाथीभाटा क्षेत्र में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लगने से दो भाई झुलस गए. दोनों भाइयों को तुरंत उपचार के लिए जेएलएन अस्पताल में भर्ती कराया गया. अस्पताल में उपचार के दौरान छोटे भाई की मौत हो गई

author-image
Mohit Sharma
New Update
Fire Case

Fire Case ( Photo Credit : FILE PIC)

अजमेर के हाथीभाटा क्षेत्र में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लगने से दो भाई झुलस गए. दोनों भाइयों को तुरंत उपचार के लिए जेएलएन अस्पताल में भर्ती कराया गया. अस्पताल में उपचार के दौरान छोटे भाई की मौत हो गई. बड़े भाई को गंभीर हालत होने पर जयपुर रेफर किया गया है. मामले की सूचना पर पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआयना कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस की प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया कि दोनों भाइयों में घरेलू झगड़े के चलते पेट्रोल छिड़ककर आग लगाना सामने आया है. हालांकि पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

Advertisment

मामले की जानकारी देते हुए अजमेर उत्तर पुलिस उपाधीक्षक छवी शर्मा ने बताया कि जेएलएन अस्पताल से दो भाइयों के बर्न होने की सूचना कोतवाली थाने पर दी गई. मामले की सूचना पर कोतवाली थाना पुलिस के साथ हाथीभाटा स्थित घटनास्थल का मौका मुआयना किया गया. सीओ छवी शर्मा ने बताया कि हादसे में हाथीभाटा शिव मंदिर निवासी दो भाई दुर्गा शंकर, राजेश कुमार शर्मा गंभीर रूप से झुलस गए. जिन्हें जेएलएन अस्पताल में भर्ती कराया गया। उपचार के दौरान छोटे भाई दुर्गा शंकर ( 52 ) पुत्र भागचंद की मौत हो गई. वहीं बड़े भाई राजेश कुमार की हालत गंभीर होने पर उसे जयपुर रेफर किया गया है. सीओ शर्मा ने बताया कि घटनास्थल पर मौका मुआयना करने पर सामने आया कि मकान में दो जगह पर आग लगी है. मामले में जिस तरह की रिपोर्ट मिलेगी उस पर कार्रवाई की जाएगी. वहीं उन्होंने बताया कि यह हादसा है या कोई वारदात इसे लेकर जांच की जा रही है. वही प्राप्त जानकारी के अनुसार हाथी भाटा बर्फ फैक्ट्री के नजदीक रहने वाले राजेश शर्मा और दुर्गा शंकर शर्मा एक ही मकान पर निवास कर रहे थे. दोनों भाइयों के बीच लंबे समय से पारिवारिक विवाद चल रहा था. इस बीच 58 वर्षीय बड़ा भाई मार्बल फैक्ट्री में काम के लिए निकल रहा था, तभी 52 वर्षीय दुर्गा शंकर शर्मा से कहासुनी हुई और कहासुनी इतनी बड़ी कि पेट्रोल डालकर आग लगा ली गई. इस दौरान दुर्गाशंकर गंभीर रूप से झुलस गए. वही राजेश शर्मा को तुरंत जेएलएन अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान दुर्गाशंकर की मौत हो गई. मृतक के शव को जेएलएन अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है। पुलिस ने मामले में परिजनों से बातचीत कर घटना की जानकारी ली है. पुलिस द्वारा मामले में जांच की जा रही है.

प्रॉपर्टी विवाद के चलते हुई घटना :

जानकारी के अनुसार दोनों भाइयों के बीच लंबे समय से कहासुनी चल रही थी और प्रॉपर्टी विवाद और शराब के चलते घरेलू झगड़े हो रहे थे. इस दौरान मृतक दुर्गाशंकर ने तंग आकर राजेश पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगाने का प्रयास किया और खुदपर भी पेट्रोल छिड़क लिया और फिर आग लग गई. इस बीच बड़ा भाई राजेश छत की ओर भाग गया और दुर्गाशंकर कमरे में बंद हो गया. जिसके कारण वह गंभीर रूप से झुलस गया। फिलहाल इस संबंध में पुलिस हर पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच में जुटी है और इस घटना को लेकर परिवार व पड़ोसियों से भी पूछताछ की जा रही है.

Source : Ajay Sharma

rajsthan news Fire Case
Advertisment
Advertisment