Advertisment

Udaipur Murder Case: कन्हैयालाल को मिली थी धमकी, मांगी थी सुरक्षा... एडीजी का खुलासा

Udaipur Murder Case: उदयपुर में खौफनाक घटना (Udaipur Murder Case) के शिकार हुये टेलर कन्हैयालाल (Kanhaiyalal) को मिली जान की धमकियों पर पुलिस के ढुलमुल रवैये को एडीजी लॉ एंड ऑर्डर एचएस घुमारिया ने बड़ा खुलासा किया है.

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
Udaipur Murder Case

Udaipur Murder Case( Photo Credit : ANI)

Udaipur Murder Case: उदयपुर में खौफनाक घटना (Udaipur Murder Case) के शिकार हुये टेलर कन्हैयालाल (Kanhaiyalal) को मिली जान की धमकियों पर पुलिस के ढुलमुल रवैये को एडीजी लॉ एंड ऑर्डर एचएस घुमारिया ने बड़ा खुलासा किया है. उदयपुर में हत्या की घटना पर एडीजी लॉ एंड ऑर्डर हवा सिंह घुमरिया ने कहा कि 10 जून को कन्हैयालाल के खिलाफ एक रिपोर्ट दर्ज़ हुई थी जिसमें कहा गया था कि पैगंबर मुहम्मद पर जो आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी उसे इन्होंने आगे प्रचारित किया है. जब कन्हैया बेल पर बाहर आया उसके कुछ दिन बाद इन्होंने अपनी जान पर ख़तरा बताते हुए कहा कि उन्हें जान से मारने की धमकी मिल रही है। उन्होंने पुलिस से संरक्षण मांगा. हवा सिंह घुमरिया तत्काल एक्शन लेते हुए SHO ने कन्हैयालाल और जो उन्हें धमकी दे रहे थे दोनों पक्ष से बात चीत कर हस्ताक्षर करवाया कि हम दोनों के बीच जो भी मन मुटाव था वो दूर हो गया है और एक लिखित रिपोर्ट भी दी गई जिसके बाद पुलिस ने आगे कोई कार्रवाई नहीं की.

Advertisment

राजस्थान के उदयपुर से सुबह के दृश्य जहां कन्हैया लाल की हत्या के मद्देनजर धारा 144 लागू कर दी गई है। कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए, राज्य भर में 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है और अगले एक महीने के लिए सभी ज़िलों में धारा 144 लागू कर दी गई है। SP अजमेर विकास शर्मा ने बताया कि पूरे राजस्थान में धारा 144 लगाई गई है। हर जगह पुलिस तैनात है। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस हर प्रयास कर रही है। पुलिस की अपील है कि सभी शांति व्यवस्था बनाए रखे और पुलिस का सहयोग करें। 4 से ज़्यादा लोग एक जगह इकट्ठा नहीं हो सकते हैं. आरोपी को अजमेर में छुपना था ऐसी कोई सूचना नहीं मिली ना ही आरोपियों ने ये कबूला है.

Advertisment

वहीं, राजस्थान की पूर्व CM और BJP नेता वसुंधरा राजे ने कहा कि उदयपुर में एक निर्दोष युवक की निर्मम हत्या से यह स्पष्ट हो गया है कि राज्य सरकार की शह और तुष्टिकरण के कारण अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। राज्य सरकार की इसी नीति के कारण प्रदेश में सांप्रदायिक उन्माद और हिंसा की स्थिति उत्पन्न हुई है. इस घटना के पीछे जिन लोगों और संगठनों का हाथ है उन्हें बेनकाब कर तुरंत गिरफ़्तार किया जाए. वहीं, उदयपुर में हत्या की घटना पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने ट्वीट किया, "एक के बाद एक वीभत्स घटनाओं से संकेत मिलता है कि कांग्रेस ने राजनीतिक लाभ के लिए राज्य को 'जंगल राज' में बदल दिया है।"

Source : News Nation Bureau

udaipur murder live Udaipur Murder Case udaipur murder live update kanhaiyalal The Rajasthan Police उदयपुर मर्डर केस udaipur tailor murder case udaipur news Rajasthan Police udaipur Udaipur incident kanhaiya lal murder
Advertisment
Advertisment