Advertisment

राजस्थान में गरज रहा यूपी का बुलडोजर एक्शन मॉडल, साइबर ठगी करने वालों पर कार्रवाई

यूपी का बुलडोजर एक्शन अब राजस्थान में सरकार बदलते ही पूरी तरह एक्टिव और गरजता हुआ दिखाई दे रहा है. साईबर क्राइम अपराधियों से लेकर अवैध अतिक्रमण पर राजस्थान में यूपी का बुलडोजर एक्शन मॉडल पूरी तरह एक्टिव है.

author-image
Mohit Saxena
New Update
satna gangrape Bulldozer

action against cyber fraudsters( Photo Credit : social media)

Advertisment

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ की चर्चित बुलडोजर कार्रवाई की तर्ज पर ही राजस्थान की भजनलाल सरकार भी पूरी तरह एक्शन में है. मेवात क्षेत्र में साइबर क्राइम के पैसों से अवैध निर्माण करने वाले बदमाशों के घर बुलडोजर एक्शन हुए है. ऑनलाइन साइबर ठगों के खिलाफ डीग जिले की पुलिस ने मेवात में बड़ा एक्शन लिया. वन विभाग की जमीन पर साइबर ठगी की रकम से बनाए तीन मकानों को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया गया. राजस्थान पुलिस की ओर से साइबर क्राइम के विरुद्ध चलाये जा रहे ऑपरेशन एंटी वायरस के तहत ये एक्शन लिया गया है. जिसमें तीन साइबर ठगों के मकानों पर बुलडोजर एक्शन हुआ और अब इन ठगों की गिरफ़्तारी के लिए सर्च    जारी है.

Advertisment

ये भी पढ़ें:  कौन हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राजनीतिक मार्गदर्शक? यहां से मिली थी प्रेरणा

हिस्ट्रीशीटर के घर भी भजनलाल सरकार का बुलडोजर गरजा

उधर राजस्थान के अलवर में भी पुलिस टीम पर हमला कर भागने वाले हिस्ट्रीशीटर के घर भी भजनलाल सरकार का बुलडोजर गरजा है.बदमाश फिरोज खान के घर पर बुलडोजर चला है. फिरोज पर 22 जून को पुलिस पर हमला करने का आरोप है. इसके बाद उसके घर सहित 10 जगहों पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई.इसी के साथ राजधानी जयपुर की न्यू सांगानेर रोड पर भी बड़े स्तर पर अवैध अतिक्रमण से लेकर भू कारोबारियों पर बुलडोजर एक्शन लिया है.

Advertisment

राजस्थान में जैसे ही भजनलाल सरकार बनी उसके ठीक बाद लोकसभा चुनाव आ गए और सरकार बड़े स्तर पर सक्रिय नहीं दिखाई दी. लेकिन लोकसभा चुनाव होते ही अब राजस्थान के अलग अलग हिस्सों गरज रहा बुलडोजर एक्शन ये बता रहा है कि अपराध और अपराधियों पर भजनलाल सरकार की मंशा क्या रहने वाली है.

12 लोगों को चिन्हित करके नोटिस दिया गया था

साइबर ठगी करने वालों ने अवैध जमीन पर मकान बनाए थे. उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए आलीशान मकानों को तोड़ा गया है. यह मकान वन विभाग की जमीन में बने थे. इन्हें नोटिस देकर खाली करने के निर्देश दिए गए थे. मगर जब सात दिनों तक कोई जवाब नहीं आया तो बुल्डोजर से कार्रवाई करते हुए मकानों को ध्वस्त कर​ दिया गया. यह मकान अवैध जमीन पर बने हुए थे. तीनों मकानों को जमींदोज कर दिया गया. इसके लिए 12 लोगों को चिन्हित करके नोटिस दिया गया था. इनमें से अभी 3 लोगे के खिलाफ कार्रवाई हुई है. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Bulldozer action newsnation Mewat cyber fraudsters Rajasthan News
Advertisment
Advertisment