Advertisment

पुलिस का उपयोग नागरिकों की सुरक्षा के लिए हो, नेताओं की निगरानी के लिए नहीं: वसुंधरा

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे अपने जोधपुर दौरे के दूसरे दिन मीडिया से मुखातिब हुई मीडिया कर्मियों से जोधपुर के हालातों के बारे में भी जानकारी जुटाई इसके साथ कई गंभीर विषयों पर भी खुलकर चर्चा की।

author-image
Mohit Sharma
New Update
Vasundhara Raje

Vasundhara Raje( Photo Credit : FILE PIC)

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे अपने जोधपुर दौरे के दूसरे दिन मीडिया से मुखातिब हुई मीडिया कर्मियों से जोधपुर के हालातों के बारे में भी जानकारी जुटाई इसके साथ कई गंभीर विषयों पर भी खुलकर चर्चा की। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का स्पष्ट मानना है कि आउटडेटेड सिस्टम से मॉडर्न प्रॉब्लम का समाधान संभव नहीं है, इसके लिए पुलिसिंग को और मजबूत और अपडेट करने की जरूरत है। पुलिस और इंटेलिजेंस का उपयोग नागरिकों की सुरक्षा के लिए होना चाहिए ना की राजनेताओं की निगरानी के लिए।

Advertisment

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा अपने जोधपुर दौरे के दूसरे दिन मीडिया से मुखातिब हुई। तकरीबन 2 घंटे मीडिया से मुलाकात के बाद कई विषयों पर गंभीर चर्चा और बेबाक बोल रखते हुए वसुंधरा राजे ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि पुलिसिंग को और मजबूत करने की जरूरत है जिससे कि आम नागरिक सुरक्षित महसूस कर सकें।आउटडेटेड सिस्टम से मॉडर्न प्रॉब्लम संभव नहीं है। मौजूदा हालातो के माद्देनजर प्रदेश में इंटेलिजेंस फैलियर भी है एक कारण, जिससे कि आमजन सुरक्षित रहे। पुलिस और इंटेलिजेंस उपयोग नागरिकों की सुरक्षा के लिए होना चाहिए ना की राजनेताओं की निगरानी के लिए। वसुंधरा राजे ने सुरक्षा के मामले में उत्तरप्रदेश के योगी सरकार की भी तारीफ की।

सरकारों को अच्छे काम के लिए लगातार मौका मिलना चाहिए, जिससे कि लगातार विकास हो सके।ये मानने वाली वसुन्दरा राजे ने ईआरसीपी मामले पर विचार रखे। उन्होंने कहा कि दोनों सरकारों के बीच कनफ्लिक्ट क्यो ?/अगर जनता का काम करना है तो काम करें...जहा से सहयोग मिले , लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने कोटा में काम शुरू करवा दिया गया था अब मामले में हो रही देरी समझ से परे है। प्रदेश के विकास के लिए सरकार के कंटिन्यू रहने की पक्षधर बनी वसुंधरा राजे ने उत्तर प्रदेश के योगी सरकार की भी तारीफ की।

तकरीबन 7 माह बाद जोधपर आई वसुंधरा राजे ने कार्यकर्ताओं को भी खूब संमय दिया तो मिडिया से खूब इत्मीनान से बात की। प्रदेश के अनवरत विकास के माद्देनजर आरोप प्रत्यारोप से परे सरकार के लगातार अच्छे काम के लिए कंटीन्यू सरकार बने , सुरक्षा के माद्देनजर  योगी सरकार की प्रसंशा की। इसके साथ ही शयमा प्रसाद मुखर्जी की 107 वी जनयन्ति के मौके पर अपनी श्रद्धांजलि दी।

Advertisment

Source : Ajay Sharma

Vasundhara Raje audio viral वसुंधरा राजे vasundhara raje vasundhara raje scindia Ex CM Vasundhara Raje वसुंधरा राजे सिंधिया
Advertisment
Advertisment