Advertisment

बारिश के बाद जलभराव बना मुसीबत, परेशान लोगों ने विधायक-सांसद का पुतला निकालकर किया विरोध

धौलपुर जिले में भारी बारिश के कारण जलभराव से कॉलोनीवासी घरों में कैद हैं, बच्चों की पढ़ाई बाधित हो रही है और मच्छरों व बीमारियों का खतरा बढ़ गया है, जिससे लोग चिंतित हैं.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Rajasthan Waterlogging Protest

Rajasthan Waterlogging Protest

Rajasthan Waterlogging Protest Today: राजस्थान के धौलपुर जिले में भारी मानसूनी बारिश के चलते नदियों, नालों और बांधों का जलस्तर बढ़कर खतरनाक स्तर तक पहुंच चुका है. इस स्थिति ने शहर की कई कॉलोनियों में जलभराव पैदा कर दिया है, जिससे बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है. जलभराव से कॉलोनी वासी घरों में कैद होकर रह गए हैं, जहां बच्चों की पढ़ाई और रोजमर्रा की दिनचर्या बुरी तरह से प्रभावित हो रही है. खासकर धौलपुर जिले की सैपऊं रोड पर स्थित आनंद नगर कॉलोनी की स्थिति अत्यंत गंभीर बनी हुई है.

Advertisment

जलभराव से परेशान लोग घरों में कैद

आपको बता दें कि आनंद नगर कॉलोनी में बरसात के पानी का भराव इतना बढ़ गया है कि लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. बच्चों का स्कूल जाना बंद हो गया है और उन्हें पढ़ाई के अवसर से वंचित होना पड़ रहा है. महिलाओं और पुरुषों को भी रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने के लिए पानी में से होकर निकलना पड़ता है. यह स्थिति न केवल दैनिक जीवन को बाधित कर रही है, बल्कि स्वास्थ्य संबंधी जोखिम भी बढ़ा रही है. मच्छरों के पनपने और जलजनित बीमारियों के फैलने का खतरा बना हुआ है, जिससे स्थानीय लोग बेहद चिंतित हैं.

यह भी पढ़ें : बिहार सरकार के विज्ञापन से गायब हुआ इस उपमुख्यमंत्री का नाम, राजनीतिक गलियारों में मचा हड़कंप

विधायक और सांसद के खिलाफ विरोध

वहीं आनंद नगर कॉलोनी के निवासियों ने कांग्रेस विधायक शोभारानी कुशवाह और सांसद भजनलाल जाटव की उदासीनता से परेशान होकर उनके खिलाफ प्रदर्शन का आयोजन किया. कुछ दिन पहले लोगों ने विधायक के 'लापता' होने के पोस्टर भी लगवाए थे, जो स्थानीय प्रशासन और नेताओं की अनदेखी का प्रतीक था. आज जलभराव से त्रस्त कॉलोनीवासियों ने सांसद और विधायक के पुतलों की 'शव यात्रा' निकाली और मिनी सचिवालय तक पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया.

साथ ही आपको बता दें कि प्रदर्शनकारी लोगों का कहना है कि पिछले दो वर्षों से धौलपुर नगर परिषद के वार्ड नंबर 8, 9 और 10 में जलभराव की समस्या बनी हुई है, लेकिन इस ओर किसी ने ध्यान नहीं दिया. अमित यादव, जो प्रदर्शन में शामिल थे, कहा कि प्रशासन और नेताओं की अनदेखी के चलते जलभराव से होने वाली बीमारियों और मच्छरों का आतंक बढ़ रहा है. लोगों को जहरीले कीड़े-मकोड़ों का भी डर सता रहा है, लेकिन समाधान के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं.

प्रशासन से निराशा

इसके अलावा आपको बता दें कि कॉलोनी के लोगों का कहना है कि उन्होंने कई बार स्थानीय विधायक और प्रशासन से जलभराव की समस्या से निजात दिलाने की गुहार लगाई, लेकिन अब तक कोई समाधान नहीं निकला है. इस स्थिति से परेशान होकर लोगों ने आज मिनी सचिवालय पर जमकर नारेबाजी की और प्रदर्शन किया.

Rajasthan News hindi Weather News latest rajasthan news in hindi Rajasthan News Updates hindi news Rajasthan news today rajasthan news in hindi Rajasthan News
Advertisment