Advertisment

Raksha Bandhan 2024: बहनों को योगी सरकार का तोहफा, फ्री बस सेवा सहित मिलेगी स्पेशल ट्रेन सर्विस

रक्षाबंधन पर योगी सरकार ने महिलाओं के लिए खास तोहफा दिया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दो दिन मुफ्त बस के सफर के साथ स्पेशल ट्रेन की सेवा शुरू की है.

author-image
Yashodhan.Sharma
एडिट
New Update
CM Yogi rakhi Gift

उत्तर प्रदेश में रक्षाबंधन पर महिलाओं को हर बार की तरह इस बार भी योगी सरकार उपहार देने जा रही है. बहनों का सफर किफायती और मजेदार हो इसके लिए यहां यूपी सरकार की ओर से 19 और 20 अगस्त तक फ्री बस सेवा उपलब्ध करवाई जाएगी. इतना ही नहीं यूपी से दिल्ली तक के लिए स्पेशल ट्रेन की सुविधा भी मिलेगी. 

Advertisment

मुफ्त में होगा बस का सफर

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की ओर से महिलाओं को रक्षाबंधन पर स्पेशल सुविधा मिलेगी. महिलाओं को सिटी बस और रोडवेज बस में सफर करने के लिए किराया नहीं देना होगा. इसकी शुरुआत 18 अगस्त रात 12 बजे से होगी और 19 अगस्त रात 12 बजे तक इन बसों में फ्री सेवा का लुत्फ उठाया जा सकेगा. इस दौरान महिलाओं को बस का किराया नहीं देना होगा.

इन शहर को मिलेगी सुविधा

मुख्यमंत्री के निर्देश पर महिलाओं को प्रदेश के 15 प्रमुख शहरों में संचालित नगरीय बसों में मुफ्त यात्रा सुविधा दी जाएगी. प्रदेश के प्रमुख शहरों जिसमें लखनऊ, कानपुर, मेरठ, प्रयागराज, वाराणसी, गाजियाबाद, अलीगढ़, मुरादाबाद, झांसी, बरेली, गोरखपुर, शाहजहांपुर, आगरा एवं मथुरा-वृंदावन में एसपीवी के माध्यम से संचालित की जा रही नगरीय बसों में रक्षाबंधन पर्व पर महिलाओं के लिए 24 घंटे निःशुल्क यात्रा सुविधा उपलब्ध रहेगी.

यूपी से दिल्ली तक सुपरफास्ट ट्रेन 

रक्षाबंधन के पर्व को देखते हुए उत्तर प्रदेश से दिल्ली के लिए खास ट्रेन 15 अगस्त से शुरू हो चुकी है. 19 अगस्त तक इन ट्रेनों को चलाया जाएगा. भारतीय रेलवे बोर्ड ने 19 अगस्त तक के लिए 04145- 04146 प्रयागराज-दिल्ली सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन की शुरुआत की है.

यह भी पढ़ें: Noida: दंगाइयों की अब खैर नहीं, इमरजेंसी बेड़े शामिल हुए PRV वाहन, 2 किलोमीटर दूर से होगी रिकॉर्डिंग

यूपी के इन शहरों से दिल्ली के लिए चल रहीं स्पेशल ट्रेन

बता दें कि इन खास ट्रेनों का परिचालन आने और जाने दोनों रूट के लिए होगा. अलीगढ़ से प्रयागराज और प्रयागराज से अलीगढ़ होते हुए यह ट्रेन चलायी जा रही हैंं.15 अगस्त को शुरू हो चुकीं स्पेशल ट्रेनों की सुविधा 20 अगस्त तक तीन फेरे के साथ उपलब्ध होंगी. दिल्ली से अलीगढ़ और दिल्ली से प्रयागराज तक चलने वाली ये स्पेशल ट्रेन 20 अगस्त तक सेवा देंगी. फिलहाल, भारतीय रेलवे से संपर्क कर ज्यादा जानकारी प्राप्त की जा सकती है. या ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से भी अधिक जानकारी प्रात कर सकते हैं.

Advertisment

 

Cm Yogi Adithyanath Rakhi Gifts Rakshabandhan 2024
Advertisment
Advertisment