Advertisment

Saharanpur: 'अपनी नानी के घर रहेंगे दोनों बच्चे', दंपती ने छोड़ा सुसाइड नोट, पढ़कर छलक पड़ेंगे आंसू

सौरभ और मोना के दो बच्चे हैं. बेटी की उम्र 11 साल और बेटा 7 साल का है. बेटा दिव्यांग है. फिलहाल, सौरभ की बॉडी तो बरामद कर ली गई है, लेकिन उनकी पत्नी मोना की बॉडी अभी तक नहीं मिल पाई है.

author-image
Yashodhan.Sharma
एडिट
New Update
Saharanpur Couple suicide

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से दिल को झकझोर देने वाला मामला सामने आया है. शहर के कोतवाली नगर के् किशनपुरा निवासी एक सर्राफ व्यापारी सौरभ बब्बर ने अपनी पत्नी मोना बब्बर के साथ आत्महत्या कर ली. दोनों ने उत्तराखंड के हरिद्वार स्थित हर की पैड़ी के पास हाथी पुल से गंगा में कूदकर अपनी जान दे दी. खुदकुशी करने से पहले उन्होंने एक सेल्फी ली फिर सुसाइड नोट और लोकेशन अपने परिवार को भेज दी.

Advertisment

अपने पीछे छोड़ गए दो मासूम

बता दें कि सौरभ और मोना के दो बच्चे हैं. बेटी की उम्र 11 साल और बेटा 7 साल का है. बेटा दिव्यांग है. फिलहाल, सौरभ की बॉडी तो बरामद कर ली गई है, लेकिन उनकी पत्नी मोना की बॉडी अभी तक नहीं मिल पाई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है और मोना की बॉडी की तलाश में जुट गई है. सौरभ कर्ज के बोझ तले दबता जा रहा था. उन्होंने इसका जिक्र अपने सुसाइड नोट में किया है और परेशानी के बारे में भी बताया है. 

सुसाइड नोट में लिखा था खुदकुशी का कारण

अपनी जान देने से पहले सौरभ ने एक सुसाइड नोट लिखा था. इसमें उन्होंने बताया कि किस कदर वह इस दलदल में फंसते चले गए. उन्होंने लिखा, 'मैं इस दलदल में इस कदर फंस गया हूं कि बाहर निकलने का कोई रास्ता नहीं बचा. इसलिए मैं और मेरी धर्मपत्नी मोना अपना जीवन समाप्त कर रहे हैं'. सौरभ ने जान देने से पहले अपनी पत्नी के साथ एक सेल्फी ली और सुसाइड नोट के साथ अपने दोस्त के व्हाट्सएप पर भेज दिया. 

sharanpur couple suicide

अपनी नानी के घर रहेंगे दोनों बच्चे

सौरभ ने अपने सुसाइड नोट में आगे लिखा, 'हमारी किशनपुरा वाली प्रॉपर्टी (दुकान व मकान) दोनों बच्चों के लिए है. हमारे दोनों बच्चे अपनी नानी के घर नपुरा रहेंगे. इनका जीवन अब हम पति-पत्नी ने उनके हवाले करके जा रहे हैं. क्योंकि हमें किसी और पर भरोसा नहीं है'.

वहीं इस घटना के बाद पूरे इलाके में शोक का माहौल है. वहीं, देर शाम (12 अगस्त) को जब सौरभ का शव घर पहुंचा तो घर में चीख-पुकार मच गई. सौरभ के 7 साल के दिव्यांग बेटे ने उन्हें मुखाग्नी दी जिसे देख वहां मौजूद सभी लोगों का आंखें छलक उठीं.

सांसद इमरान मसूद ने जताया दुख

Advertisment

कांग्रेस सांसद इमरान मसूद भी मृतक के घर पहुंचे. उन्होंने यहां पहुंचकर शोक व्यक्त किया. मसूद ने 'एक्स' पर लिखा- 'सहारनपुर के ज्वैलर्स व्यापारी सौरभ बब्बर और उनकी पत्नी की आत्महत्या की खबर सुनकर मन बहुत दुखी है. यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. जीवन में कठिनाइयां आती हैं, लेकिन आत्महत्या इसका समाधान नहीं है. हमें समस्याओं का सामना करने के लिए हिम्मत और साहस की जरूरत होती है. व्यापार में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं, लेकिन हमें हार नहीं माननी चाहिए. आत्महत्या के बजाय, हमें समस्याओं का समाधान निकालने की कोशिश करनी चाहिए. हमें अपने परिवार, दोस्तों और समाज से मदद लेनी चाहिए. जीवन की कठिनाइयों का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए और हार नहीं माननी चाहिए'.  

पत्नी के शव की तलाश जारी

पुलिस का कहना है कि उन्होंने काफी कोशिश के बाद पति का शव तो बरामद कर लिया लेकिन पत्नी मोना की तलाश अभी भी जारी है. इस मामले में सहारनपुर पुलिस लगातार सर्चिंग कर रही है. गोताखोरों की टीम को लगा रखा है जो एसडीआरएफ के साथ मिलकर मोना की तलाश में जुटी हुई है. साथ ही इस मामले की तफ्तीश भी की जा रही है कि आखिर ऐसा कौन था जिसकी वजह से उन्हें ऐसा खौफनाक कदम उठाना पड़ गया.

 

 

suicide sharanpur
Advertisment
Advertisment