Advertisment

बिहार: JDU नेता हत्याकांड में बड़ा खुलासा, 10 लाख में हुआ था मौत का सौदा, 6 आरोपी गिरफ्तार

सहरसा में जेडीयू नेता हत्याकांड में बड़ा खुलासा हुआ है. इस मामले में पुरानी रंजिश का एंगल सामने आया है. पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि गिरफ्तार सभी आरोपियों को 10 लाख की सुपारी दी गई थी.

author-image
Yashodhan.Sharma
एडिट
New Update
JDU leader murder

बिहार के सहरसा में जेडीयू नेता जवाहर यादव की हत्या मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. पुलिस ने 16 अगस्त को हुई इस वारदात पर एक्शन लेते हुए शूटर सहित 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. एसपी हिमांशु ने बताया कि पूरा मामला जमीन विवाद से जुड़ा है. पुरानी रंजिश के कारण बरियाही बाजार निवासी संतोष गुप्ता उर्फ कांछा और नरेश गुप्ता ने इस मर्डर की सुपारी दी थी. इसमें पांच लाख रुपये हत्या करने के लिए और बाकी के पांच लाख बाद में देने की बात कही थी. यानी कि 10 लाख में हत्या के रेट तय किये गये थे. 

Advertisment

एसपी ने आगे बताया कि इस हत्याकांड का पर्दाफाश करने और अपराधियों को पकड़ने के लिए सदर अनुमंडल पुलिस पदाअधिकारी के नेतृत्व में एक एसआईटी टीम गठित की गई थी. इसमें पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय दो, साइबर पुलिस उपाधीक्षक साइबर, सौरबाजार व बनगांव थानाध्यक्ष सहित तकनीकी शाखा में शामिल किया गया था. 

गठित टीम ने सीसीटीवी खंगाले

गठित टीम ने तमाम सीसीटीवी फुटेज खंगाले जिसमें पाया कि एक स्प्लेंडर बाइक पर बैठे कुछ युवक घटना के समय तेजी से भागते हुए दिखाई दे रहे हैं. इन सभी की पहचान आशीष आनंद, राजा कुमार, रवि राज, बालकिशन कुमार, ब्रजेश कुमार, अनिल यादव के रूप में की गई है. सबसे पहले इस घटना के प्राथमिक नामजद अभियुक्त आशीष आनंद को बनगांव थाना क्षेत्र अंतर्गत राजौरा चौक से गिरफ्तार किया गया. आशीष आनंद ने ही जदयू नेता पर गोली चलाई थी. आरोपी ने घटना में संलिप्तता स्वीकार करते हुए बताया कि वारदात को अंजाम देने में बरियाही के ही रहने वाले अन्य राजा कुमार, रविराज उर्फ पोलु एवं बालकिशन कुमार शामिल थे. 

अभी भी जारी है तलाश

एसपी के मुताबिक गिरफ्तार अपराधकर्मी आशीष आनंद के निशानदेही पर घटना में शामिल अन्य अपराधियों को भी बनगांव थाना क्षेत्र में ही स्थित ग्लास फैक्ट्री के पास से पकड़ा. सभी अभियुक्तों के पास से घटना में प्रयुक्त बाइक एवं उनकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त देसी कट्टा बरामद किया. इसके अलावा घटना के प्रथामिक अभियुक्त बरियाही बस्ती निवासी अनिल यादव को उसके घर से हिरासत में लिया गया. इस घटना में शामिल अन्य अभियुक्तों को गिरफ्तारी हेतु लगातार छापामारी की जा रही है.

सैलून में हुआ था हत्याकांड

बता दें कि बीते 16 अगस्त को शाम के करीब चार बजे जेडीयू नेता जवाहर यादव बनगांव थाना क्षेत्र अंतर्गत बरियाही बाजार में सैलून में दाढ़ी बनवाने पहुंचे थे. इसी दौरान उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. वारदात को अंजाम देते ही हमलावर मौके से भाग निकले थे. जवाहर यादव कहरा प्रखंड के जेडीयू के अध्यक्ष थे. घटना के बाद इलाज के लिए लोग उन्हें अस्पताल लेकर गए थे जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था.

 

 

JDU JDU leader murder case
Advertisment
Advertisment