Advertisment

स्वतंत्रता दिवस से पहले जम्मू-कश्मीर में बढ़ाई गई सुरक्षा, श्रीनगर राजमार्ग सुरक्षा बलों ने तेज की निगरानी

Jammu Kashmir Security: स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. घाटी में चप्पे-चप्पे पर निगरानी की जा रही है. जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है और यहां से गुजरने वाले वालों की चेकिंग हो रही है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Jammu Kashmir Security update

Jammu Kashmir Security: भारत इस साल अपना 78वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. ऐसे में दिल्ली समेत देश के तमाम शहरों और राज्यों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. जम्मू-कश्मीर में भी स्वतंत्रता दिवस से पहले सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है. इसके साथ ही जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है और यहां से गुजरने वाले वाहनों पर पैनी नजर रखी जा रही है. सुरक्षा बल राजमार्ग से गुजरने वाले वाहनों की चेकिंग कर रहे हैं.

Advertisment

स्वतंत्रता दिवस समारोह के चलते बढ़ाई गई सुरक्षा

बता दें कि हर साल की तरह इस साल भी घाटी में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. वहीं हाल ही में हुए आतंकी हमले, घुसपैठ की कोशिश और मुठभेड़ के मामलों के बाद जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा पर अधिक ध्यान दिया जा रहा है. ऐसे में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर होने वाले कार्यक्रमों को सुरक्षित और शांतिपूर्ण बनाना भी बड़ी चुनौती बन गई है. इसी लिए जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बढ़ाई गई है.

ये भी पढ़ें: रेप का दोषी गुरमीत राम रहीम फिर आया जेल से बाहर, 21 दिन की पैरोल मिली

Advertisment

संदिग्ध गतिविधि के बारे में सूचना देने की अपील

उधमपुर के पुलिस उपाधीक्षक (DSP) प्रहलाद कुमार ने जनता से किसी भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना पुलिस को देने की अपील की है. उन्होंने कहा कि, "केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ), केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) और अन्य सुरक्षा बल जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा की जाने वाली सामान्य सुरक्षा के अलावा कड़ी सुरक्षा जांच में लगे हुए हैं."उन्होंने आगे कहा कि, "हम जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर आने-जाने वाले सभी वाहनों की जांच कर रहे हैं. हम सभी को सलाह देते हैं कि अगर उन्हें कुछ भी संदिग्ध दिखे तो इसकी सूचना पुलिस को दें."

ये भी पढ़ें: Kolkata Doctor Murder: देशभर में आज से ओपीडी सेवाएं भी बंद, कोलकाता केस के बाद डॉक्टरों की हड़ताल जारी

Advertisment

उधमपुर में चलाया गया हर घर तिरंगा

इस बीच, उधमपुर में प्रधान डाकघर ने मंगलवार को 'हर घर तिरंगा' अभियान चलाया गया. अभियान में डाकघर के कर्मचारियों और उसके ग्राहकों ने भाग लिया. उधमपुर पोस्टल डिवीजन के सहायक डाक अधीक्षक, महेश सिंह जसरोटिया ने बताया कि, "डाक विभाग ने 'हर घर तिरंगा' अभियान में भाग लिया है. राष्ट्रीय ध्वज, 'तिरंगा' सभी डाकघरों में उपलब्ध है. जो कोई भी चाहता है अपने घर पर 'तिरंगा' लगाने के लिए इसे हमारे काउंटरों से प्राप्त कर सकते हैं.  मैं सभी से इस अभियान का हिस्सा बनने का अनुरोध करता हूं.''

ये भी पढ़ें: Bangladesh: हिंदुओं को लेकर अब खालिदा जिया का आया बड़ा बयान, ये क्या कह दिया?

jammu kashmir security situation Independence Day 2024 jammu kashmir news in hindi Security
Advertisment
Advertisment