Advertisment

Prabhat Jha Passes away: भाजपा के वरिष्ठ नेता का निधन, पैतृक गांव में होगा अंतिम संस्कार

Prabhat Jha Passes away: 67 साल की उम्र में भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रभात झा का शुक्रवार को निधन हो गया. पिछले एक महीने से प्रभात झा का गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा था.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
प्रभात झा

Prabhat Jha Passes away: शुक्रवार की सुबह भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रभात झा का निधन हो गया. पिछले लंबे समय से प्रभात झा बीमार चल रहे थे. वहीं, गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. इस दौरान उन्होंने अंतिम सांस ली. इस खबर की पुष्टि खुद उनके बेटे ने की. भाजपा के वरिष्ठ नेता के निधन से परिवार और पार्टी के नेताओं में शोक की लहर फैल गई है. बता दें कि प्रभात झा के पार्थिव शरीर को विशेष विमान से उनके पैतृक गांव लाया जा रहा है.

Advertisment

बीजेपी के वरिष्ठ नेता का निधन

उन्हें बिहार के सीतामढ़ी ले जाया जा रहा है, जहां उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. प्रभात झा मूल रूप से बिहार के रहने वाले थे. वहीं, ग्वालियर से राजनीति में सक्रिय थे. भाजपा नेता के निधन पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने शोक व्यक्त किया. उन्होंने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा कि ' वरिष्ठ नेता प्रभात झा के निधन का दुखत समाचार मिला. बाबा महाकाल उनकी दिवंगत आत्मा को अपने चरणों में स्थान दें. 

यह भी पढ़ें- Gold Price: रिकॅार्ड सस्ता हुआ सोने का दाम, सिर्फ 38000 रुपए प्रति तौला में करें खरीदारी

सीएम मोहन यादव ने दी श्रद्धांजलि

67 वर्षीय प्रभात झा की बात करें तो वह लंबे समय तक राजनीति में सक्रिय रहे. उनका जन्म 4 जून 1957 में बिहार के दरभंगा में हुआ. वहीं, बचपन में ही वह अपने परिवार के साथ एमपी के ग्वालियर में जाकर बस गए. जहां उन्होंने पढ़ाई की और फिर काम शुरू किया. प्रभात झा की बात करें तो उन्होंने पत्रकारिकता से अपनी शुरुआत की थी. बाद में वह राजनीति में आ गए और बीजेपी के दिग्ग्ज नेता के रूप में अपनी पहचान बनाई. प्रभात झा एमपी से राज्यसभा सांसद भी रह चुके हैं और वह भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के पद पर भी रह चुके हैं. 

लंबे समय से राजनीति में थे सक्रिय

करीब एक महीने से उनका इलाज मेदांता अस्पताल में चल रहा था. इस दौरान उनसे मिलने के लिए एमपी के सीएम समेत बीजेपी के कई बड़े नेता भी पहुंचे थे. शुक्रवार की रात जैसे ही बीजपी नेताओं को उनके निधन की खबर मिली, पार्टी में शोक की लहर फैल गई.

BJP MP News BJP Madhya Pradesh BJP Leader CM Dr. Mohan Yadav Prabhat Jha Passed away CM Mohan Yadav
Advertisment