Advertisment

जगन मोहन रेड्डी के खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज, आंध्रा की सियासत में मची खलबली

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी (YSRCP) के प्रमुख जगन मोहन रेड्डी पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है.

author-image
Sourabh Dubey
New Update
reddy

reddy ( Photo Credit : social media)

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी (YSRCP) के प्रमुख जगन मोहन रेड्डी (CM Jagan Mohan Reddy) पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है. रेड्डी के साथ ही इस मामले में दो IPS अधिकारियों और दो सेवानिवृत्त अधिकारियों पर भी हत्या के प्रयास का मामला दर्ज हुआ है. उंडी विधानसभा क्षेत्र से सत्तारूढ़ तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के विधायक के रघुराम कृष्ण राजू (K Raghurama Krishna Raju) द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के बाद आंध्र प्रदेश पुलिस ने ये मामला दर्ज किया है.

Advertisment

मालूम हो कि, IPS अधिकारियों की पहचान PV सुनील कुमार और PSR सीतारमंजनेयुलु के तौर पर हुई है. जबकि सेवानिवृत्त अधिकारियों में पुलिस अधिकारी आर विजय पॉल और गुंटूर सरकारी जनरल अस्पताल की पूर्व अधीक्षक जी प्रभावती का नाम शामिल हैं. 

मिली जानकारी के मुताबिक, TDP विधायक राजू ने एक महीने पहले मेल के जरिए अपनी शिकायत पुलिस को भेजी थी, जिसमें हत्या का प्रयास और पुलिस हिरासत में उसे दी गई यातना का जिक्र किया था, जिसपर पुलिस ने कानूनी राय लेने के बाद गुरुवार शाम 7 बजे पूर्व सीएम और अन्य के खिलाफ गुंटूर के ही नगरमपलेम पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया.

TDP विधायक ने पूर्व सीएम पर लगाए गंभीर आरोप

गौरतलब है कि, TDP विधायक राजू को मई, 2021 में कोविड-19 की दूसरी लहर के बीच में गिरफ्तार किया गया था. इस गिरफ्तारी के खिलाफ 62 साल के नेता ने अपनी शिकायत में पूर्व सीएम और वरिष्ठ अधिकारियों पर कथित तौर पर उनके खिलाफ आपराधिक साजिश रचने का आरोप लगाया है. साथ ही उन्होंने वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी सुनील कुमार और सीतारमंजनेयुलु, पुलिस अधिकारी विजया पॉल और सरकारी डॉक्टर प्रभावती पर उस कथित साजिश का हिस्सा होने का आरोप लगाया है. 

पुलिस का कहना है कि, फिलहाल पूर्व सीएम जगन मोहन रेड्डी, समेत अन्य चार लोगों के खिलाफ IPC की धारा 120 बी, 166, 167, 197, 307, 326, 465 और 506 के साथ धारा 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है. क्योंकि मामला तीन साल पहले का है, लिहाजा भारतीय दंड संहिता (IPC) के आधार पर ये मामला दर्ज किया गया है. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

Jagan Mohan reddy booked murder Case Jagan Reddy Andhra Pradesh
Advertisment