Advertisment

कर्नाटक के कलबुर्गी हवाईअड्डे पर बम की धमीक, पुलिस तफ्तीश में निकली अफवाह

कलबुर्गी हवाईअड्डे को ईमेल के जरिए बम की धमकी मिली है. पुलिस के मुताबिक ये धमकी सोमवार को मिली है. हालांकि मामले की तफ्तीश में ये धमकी महज एक अफवाह निकली है.

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
kalaburagi airport

kalaburagi airport( Photo Credit : social media)

कलबुर्गी हवाईअड्डे को ईमेल के जरिए बम की धमकी मिली है. पुलिस के मुताबिक ये धमकी सोमवार को मिली है. हालांकि मामले की तफ्तीश में ये धमकी महज एक अफवाह निकली है. पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार, हवाईअड्डे परिसर में तुरंत बम निरोधक दस्ते और श्वान दस्तों को कार्रवाई में लगाया गया. कालाबुरागी के पुलिस आयुक्त चेतन आर ने कहा कि, हवाई अड्डे के निदेशक चिलका महेश को आज सुबह एक गुमनाम आईडी से एक ईमेल मिला, जिसमें दावा किया गया कि हवाई अड्डे के परिसर के अंदर विस्फोटक रखे गए हैं.

Advertisment

चेतन आर ने आहे बताया कि, जैसे ही हमें कालाबुरागी घरेलू हवाई अड्डे पर बम की धमकी वाले ईमेल के बारे में जानकारी मिली, एक बम निरोधक दस्ता भेजा गया. साथ ही बेंगलुरु से उतरी फ्लाइट के सभी यात्रियों को विमान से उतार दिया गया.

धमकी महज एक अफवाह थी...

उन्होंने कहा कि, हवाईअड्डे के सभी कर्मचारियों और यात्रियों को सुरक्षित स्थान पर स्थानांतरित कर दिया गया, साथ ही हवाईअड्डे पर गहन तलाशी अभियान चलाया गया. घंटों की तलाशी अभियान के बाद, कोई "संदिग्ध" वस्तु नहीं मिलने पर पुलिस ने इस धमकी को महज एक अफवाह करार दिया. 

हवाईअड्डा निदेशक चिलका महेश ने बताया कि, सुबह 6.54 बजे एक ईमेल प्राप्त हुआ जिसमें दावा किया गया कि टर्मिनल भवन के बाथरूम में पांच बम रखे गए थे. तुरंत, हमने राज्य तंत्र, बम निरोधक दस्ते, राज्य पुलिस, केंद्रीय खुफिया ब्यूरो को सतर्क कर दिया... हमने एक बम खतरा मूल्यांकन बैठक भी की और तुरंत, हमने सभी यात्रियों को इमारत से बाहर निकाला. जैसे ही फ्लाइट बेंगलुरु से उतरी, उसे एक आइसोलेशन बे में धकेल दिया गया और सभी यात्रियों और उनके सामान की भी जांच की गई और उन्हें ऑपरेशनल गेट से ले जाया गया.

Source : News Nation Bureau

Karnataka bomb hoax Bomb Threat Kalaburagi Airport
Advertisment