Advertisment

बेंगलुरु के प्रतिष्ठित माउंट कार्मेल कॉलेज के खिलाफ मामला दर्ज, जाने कॉलेज में क्या हुआ था 

इस कार्यक्रम में शामिल कुछ छात्रों ने बताया की कार्यक्रम में कई लड़के सिगरेट और ड्रग्स लेकर आए थे और कई लड़कियों के साथ बदसलूकी भी की थी.

author-image
Pradeep Singh
एडिट
New Update
mount carmel

माउंट कार्मेल कॉलेज, बेंगलुरु( Photo Credit : फाइल फोटो.)

बेंगलुरु सेंट्रल डिविजन की पुलिस ने शहर के प्रतिष्ठित माउंट कार्मेल कॉलेज की मैंनेजमेंट और प्रिंसिपल के खिलाफ आईपीसी की धारा 341,283,290 और 143 के तहत मामला दर्ज किया है. दरअसल कॉलेज ने स्वंत्रतता दिवस के मौके पर 15 अगस्त को कॉलेज परिसर में एक कार्यक्रम का आयोजन किया था जिस में करीब आठ हजार लोग शामिल हुए थे. लेकिन इस कार्यक्रम के लिए कॉलेज प्रबंधन ने पुलिस से इजाजत नहीं ली थी और कॉलेज के बाहर इतनी भीड़ की वजह से आम लोगों के साथ साथ इस इलाके में रहने वाले लोगों  को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था. भीड़ इतनी ज्यादा हुई थी सड़क पर  पुलिस को हल्का बल प्रयोग करके गेट के बाहर से लोगों को हटाना पड़ा था .इस कार्यक्रम में शहर के कई दूसरे कॉलेजों के छात्र भी हिसा लेने आए थे.

Advertisment

डीसीपी सेंट्रल डिविजन आर. श्रीनिवास गौड़ा के मुताबिक कॉलेज ने हमारी इजाजत के बिना आठ हजार लोगों को वहां पर जमा किए था, भीड़ की वजह से वहां कानून व्यवस्था बिगड़ने लगी थी, क्योंकि कई लोग पास के होते हुए भी कॉलेज परिसर में दाखिल नहीं हो पा रहे थे और सड़क पर काफी भीड़ जमा हो गई थी. लिहाजा हमने कॉलेज प्रबंधन, प्रिंसिपल और इवेंट ऑर्गेनाइजर  के खिलाफ मामला दर्ज किया है.पुलिस की जांच में पता चला है की कॉलेज प्रबंधन ने हर एक छात्रा को 20 टिकट बेचने के लिए दिए थे, एक टिकट की कीमत 100 रुपये थी. कॉलेज प्रबंधन ने कुल दस हजार टिकट्स प्रिंट की थी.

यह भी पढ़ें: अमित शाह बोले- राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों को प्राथमिकता दें राज्य

इस कार्यक्रम में शामिल कुछ छात्रों ने बताया की कार्यक्रम में कई लड़के सिगरेट और ड्रग्स लेकर आए थे और कई लड़कियों के साथ बदसलूकी भी की, हालांकि पुलिस ने कहा है कि उन्हें इस बारे में कोई शिकायत नहीं मिली है.

Advertisment

bangalore independence-day 75-years-of-independence Mount Carmel College
Advertisment
Advertisment