Advertisment

तेलंगाना में 40 बंदरों के मिले शव, जहर देकर मारने की आशंका

पुलिस ने बताया कि जहां जूट की कुछ बोरियों में 40 बंदरों के शव मिले हैं. पुलिस ने इन सभी बंदरों को जहर देकर मारने की आशंका जताई है. पुलिस ने कहा कि बंदरों को संदिग्ध रूप से जहर देकर मार दिया गया और थैलों में भर दिया गया.

author-image
Shailendra Kumar
New Update
40 Monkeys Death in Telangana

तेलंगाना में 40 बंदरों की मौत( Photo Credit : न्यूज नेशन )

तेलंगाना के महबूबाबाद जिले में करीब 40 बंदरों को जहर देकर मार दिया गया. वन विभाग के एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि शनिगापुरम गांव के पास एक पहाड़ी पर मिले बंदरों के शव पड़े मिले, जो शव सड़ चुके थे इसलिए पोस्टमॉर्टम नहीं कराया जा सका. वन और पुलिस अधिकारी आसपास के गांवों के लोगों से पूछताछ कर रहे हैं. पुलिस ने बताया कि जहां जूट की कुछ बोरियों में 40 बंदरों के शव मिले हैं. पुलिस ने इन सभी बंदरों को जहर देकर मारने की आशंका जताई है. पुलिस ने कहा कि बंदरों को संदिग्ध रूप से जहर देकर मार दिया गया और थैलों में भर दिया गया.

Advertisment

यह भी पढ़ें : पहाड़ों पर बर्फबारी से रहें ठंड के लिए तैयार, उत्तर भारत में गिरेगा पारा

पुलिस ने अनुसार, गांव के कुछ स्थानीय लोगों को जब एक पहाड़ी पर स्थित स्थान से बेहद दुर्गंध आई, तब उन्होंने उस स्थान पर जाकर देखा, जहां उन्हें थैलों में बंदरों के शव दिखाई दिए. यह देखकर उन लोगों ने तुरंत पुलिस और वन अधिकारियों को इस बात की सूचना दी. 

यह भी पढ़ें :  ICU बेड्स की किल्लत, सरकार ने संख्या बढ़ाने के दिए निर्देश

महबूबबाद (ग्रामीण) के पुलिस उपनिरीक्षक रमेश बाबू ने कहा कि शवों को देखकर लगता है कि यह घटना पांच से छह दिन पहले हुई होगी. अधिकारी ने कहा कि बंदरों के शव सड़ चुके थे इसलिए पोस्टमार्टम नहीं कराया जा सका. फिलहाल, पुलिस ने मामले में भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 429 (जानवरों को मारने और जहर देने), पशु क्रूरता निवारण अधिनियम, 1960 की धारा 11 (1) के अलावा एक और केस दर्ज कर लिया है. साथ ही मामले की जांच कर रही है.

Source : News Nation Bureau

Shocker from Telangana Mahabubabad तेलंगाना Forest Officials Bodies of 40 Monkeys Telangana News बैग में बंदरों का शव मिला बंदरों को जहर दिया बंदर की मौत डिलीवरी के बाद 40 दिन तक क्या करें
Advertisment
Advertisment