Love Jehad: UP की तरह कर्नाटक में भी एंटी लव जिहाद स्क्वॉड की मांग

Anti-Love Jehad Issues: कर्नाटक में हिंदू जनजागृति समिति और श्री रामसेना से जुड़े दुर्गा सेना जैसे हिंदू संगठनों ने एंटी लव जिहाद पुलिस स्क्वॉड बनाने की मांग की है. इसके लिए इन संगठनों ने एक अभियान शुरू किया है. ,इस अभियान के तहत...

author-image
Shravan Shukla
New Update
CT Ravi

CT Ravi ( Photo Credit : News Nation)

Anti-Love Jehad Issues: कर्नाटक में हिंदू जनजागृति समिति और श्री रामसेना से जुड़े दुर्गा सेना जैसे हिंदू संगठनों ने एंटी लव जिहाद पुलिस स्क्वॉड बनाने की मांग की है. इसके लिए इन संगठनों ने एक अभियान शुरू किया है. ,इस अभियान के तहत इन संगठनों के कार्यकर्ता बीजेपी के सभी नेताओं और मंत्रियों से मिलकर उन्हें एक मेमोरेंडम सौंप रहे हैं. इस मेमोरेंडर में मांग की जा रही है कि कर्नाटक की बीजेपी सरकार जल्द से जल्द एंटी लव जिहाद पुलिस स्क्वॉड बनाए, ताकि लव जिहाद के चंगुल में फंसने वाली हिंदू लड़कियों का बचाया जा सके. इन संगठनों का आरोप है कि कुछ कट्टरपंथी मुस्लिम लव जिहाद जैसी साजिश के तहत हिंदू लड़कियों से मुस्लिम लड़कों की शादी करा रहे हैं. ऐसे में ये जरूरी हो गया है कि उत्तर प्रदेश की तरह कर्नाटक में भी पुलिस का एक विशेष दल गठित किया जाए.

Advertisment

गृहमंत्री ने मिले हिंदू संगठनों के लोग

इस अभियान के तहत हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं प्रदेश के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र और कई दूसरे बीजेपी नेताओं से मुलाकात कर उन्हें मेमोरेंडम दिया. इसके बाद बीजेपी के राष्ट्रीय जनरल सेक्रेटरी सी.टी.रवि से भी आज मुलाकात की और उनसे एंटी लव जिहाद स्क्वॉड बनाने में समर्थन की अपील की. सीटी रवि ने कहा कि वो इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई से बात करेंगे और अगर जरूरत पड़ी, तो विधानसभा में भी इस मुद्दे को उठाया जाएगा.

कर्नाटक सरकार ने बनाया है कानून

हालांकि इस साल कर्नाटक सरकार ने कर्नाटक प्रोटेक्शन ऑफ राइट टू फ्रीडम ऑफ रिलीजन कानून बनाया है. जिस में अगर शादी सिर्फ धर्मांतरण के लिए की गई होगी, तो उस शादी को रद्द करने का प्रावधान भी है. हिंदू संगठनों को लग रहा है कि अब सिर्फ कानून बनाने से कुछ नहीं होगा, बल्कि सख्त कार्रवाई से ही लव जिहाद को रोका जा सकता है.

HIGHLIGHTS

  • यूपी की तर्ज पर कर्नाटक में एंटी लव जिहाद स्क्वॉड बनाने की मांग
  • बीजेपी नेताओं और मंत्रियों से मिल रहे हिंदू संगठनों के लोग
  • कर्नाटक में धर्मांतरण विरोधी कानून कुछ समय पहले ही बना

Source : Yasir Mushtaq

कर्नाटक Anti Love Jehad love jehad एंटी लव जिहाद स्क्वॉड
Advertisment